लखनऊ: कारोबारियों ने की प्रशासन से अपील, कहा- नहीं जमा कराएं लाइसेंसी असलहे, मांगी छूट, बताई यह मजबूरी... 

लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था से मिले

लखनऊ: कारोबारियों ने की प्रशासन से अपील, कहा- नहीं जमा कराएं लाइसेंसी असलहे, मांगी छूट, बताई यह मजबूरी... 

बोले- चुनावी मौसम में पुलिस की कम हो जाती है उपलब्धता, चोर-लुटेरे हो जाते हैं सक्रिय

लखनऊ, अमृत विचार। चुनावी दौर में व्यापारियों और कारोबार की सुरक्षा के लिए दिए गए लाइसेंसी असलहे न जमा कराए जाएं। व्यापारियों की मांग पर लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमरनाथ मिश्र शुक्रवार को संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था उपेंद्र कुमार अग्रवाल से मिले और व्यापारियों की इस अहम समस्या से जुड़ा मांगपत्र सौंपा।

अमरनाथ मिश्र ने बताया कि व्यापारियों के पास जो शस्त्र लाइसेंस हैं वह अपने सुरक्षा के साथ-साथ व्यापार और धनराशि की सुरक्षा के लिए हैं। अगर आपराधिक प्रवृत्ति का न हो तो उसके शास्त्र लाइसेंस न जमा कराये जायें। इस दौरान बाजारों में पुलिस की भी उपलब्धता कम हो जाती है। ऐसे में चोर और लुटेरे सक्रिय हो जाते हैं। व्यापारी दिन भर माल बेच कर रात्रि में दुकान बंद कर अपने साथ नगदी घर ले जा रहा होता है तो उसकी सुरक्षा के लिए लाइसेंसी शस्त्र होना आवश्यक है। 

इसे देखते हुए व्यापारियों को शस्त्र न जमा करने की छूट प्रदान की जाए। पूर्व में भी ऐसी व्यवस्था थी जिसके लिए एक निर्धारित फार्म पर आवेदन किया जाता था और उस पर पुलिस की आख्या के अनुसार छूट प्रदान की जाती रही है।

यह भी पढे़ं: बहराइच: दुलारपुर के टोल प्लाजा से जनता को हो रहा नुकसान, समस्या भांप विधान परिषद सदस्य ने केंद्रीय सड़क मंत्री को भेजा पत्र