लखीमपुर-खीरी: कोतवाली में हंगामा करने वाले भाजपा नेताओं पर FIR, 12 अज्ञात भी शामिल

लखीमपुर-खीरी: कोतवाली में हंगामा करने वाले भाजपा नेताओं पर FIR, 12 अज्ञात भी शामिल

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: पड़ोसी जिले के सांसद की भतीजी और किराएदार दरोगा के बीच हुई मारपीट मामले में बुधवार को एक और कार्रवाई की गई है। पुलिस ने सदर कोतवाली में हंगामा करने वाले भाजपा नेताओं पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

पुलिस ने यह कार्रवाई डीएम महेंद्र बहादुर सिंह के निर्देश पर की है, जिसमें धारा 144 के उल्लंघन की रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस का कहना है कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के आधार पर पहचान कर उन्हें आरोपी बनाएगी।

शहर के एक मोहल्ले में पड़ोसी जिले के भाजपा सांसद की भतीजी के घर किराए से रहने वाले नारकोटिक्स सेल में तैनात दरोगा अभय मिश्रा पर सांसद की भतीजी ने मारपीट व छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था। पीड़िता ने सदर विधायक योगेश वर्मा, नगर पालिका अध्यक्ष डॉ. इरा श्रीवास्तव और विधायक के समर्थकों के साथ दरोगा पर कार्रवाई की मांग को लेकर सदर कोतवाली में धरना दिया था। 

इस दौरान खूब हंगामा हुआ था। समर्थकों ने कोतवाली में मौजूद आरोपी दरोगा की पिटाई भी की थी। पुलिस ने दरोगा, उसकी पत्नी और बेटी के खिलाफ मारपीट, छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज की थी और मेडिकल करवा कर उसे निलंबित कर दिया था।

दरोगा की पत्नी ने भी मकान मालिक और उसके सात अज्ञात साथियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी थी और आरोप लगाया था कि सांसद की भतीजी के पति व सात अज्ञात लोगों ने घर में उसके व उसके परिवार से साथ मारपीट की। 

11 साल की बेटी के साथ भी छेड़छाड़ की। पुलिस ने सांसद की भतीजी के पति व सात अज्ञात के खिलाफ मारपीट व छेड़छाड़ की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की। साथ ही पाक्सो एक्ट भी लगाया था। इधर आचार संहिता लगी हुई है। कोतवाली में तैनात दारोगा राजेश पांडेय ने धारा 144 के उल्लंघन में सांसद की भतीजी के पति सहित 10 से 12 लोगों के खिलाफ कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। 

जिसमें पांच से अधिक लोगों का जमावड़ा, धारा 144 का उल्लंघन, विधि विरूद्ध कार्य करने का आरोप लगा है। खासबात यह है कि वीडियो वायरल  होने के बाद भी पुलिस ने इस मामले में भाजपा नेता प्रदीप वर्मा और 10-12 अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज की है। सीओ सिटी रमेश कुमार तिवारी, प्रभारी निरीक्षक अंबर सिंह का कहना है कि धारा 144 के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। लेकिन सांसद की भतीजी के पति के अलावा किसी अन्य को नामजद नहीं किया गया है।

विधायक पर भी दर्ज हो सकती है एफआईआर
पुलिस की मानें तो कोतवाली में धरना-प्रदर्शन के वीडियो फुटेज के आधार पर धारा 144 के उल्लंघन की कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में विधायक योगेश वर्मा और पालिकाध्यक्ष डॉ. इरा श्रीवास्तव भी वीडियो में नजर आ रहे हैं। इससे इन लोगों समेत भाजपा नेताओं पर भी एफआईआर हो सकती है।

रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जांच की जा रही है। वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपियों को चिन्हित कर कार्रवाई होगी---गणेश प्रसाद साहा, एसपी।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: तांत्रिक ने महिला से किया दुष्कर्म, आरोपी पर नकदी समेत जेवर ठगने का भी आरोप