हल्द्वानी: रोडवेज की बसों से हटाएं केंद्र व राज्य की योजनाओं के पोस्टर

हल्द्वानी: रोडवेज की बसों से हटाएं केंद्र व राज्य की योजनाओं के पोस्टर

हल्द्वानी, अमृत विचार। रोडवेज की बसों पर केंद्र व राज्यों की योजनाओं के प्रचार पोस्टर चस्पा होने पर जिला निर्वाचन सख्त हो गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने जनपद के सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारियों व परिवहन निगम के अधिकारियों को बसों से प्रचार सामग्री हटवाने के निर्देश दिए हैं। 

दरअसल, युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष हेमंत साहू ने बीती 21 मार्च को हल्द्वानी के सहायक रिटर्निंग अधिकारी एपी वाजपेयी को शिकायती पत्र सौंप कर बताया कि  उत्तर प्रदेश से आने वाली बसों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पोस्टर चस्पा है जो कि आचार संहिता का उल्लंघन है। इस खबर को अमृत विचार ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

इधर, खबर का संज्ञान लेते हुए आदर्श आचार संहिता के नोडल अधिकारी/अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी ने जनपद के सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारी  एवं उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए है कि रोडवेज की बसों से प्रचार सामग्री हटाई जाए। चेतावनी दी कि यदि बसों पर प्रचार सामग्री मिलती है तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

इसके बाद  परिवहन निगम के अधिकारी भी सख्त हो गए हैं। हल्द्वानी डिपो के एआरएम सुरेंद्र बिष्ट ने बताया कि हल्द्वानी में आने वाली सभी बसों का निरीक्षण किया जा रहा है, किसी बस में प्रचार सामग्री नहीं पाई जा रही है, यदि किसी बस पर प्रचार सामग्री मिलती है तो नियमानुसार कार्रवाई होगी।