बरेली: महंगाई की मार...आशियाना बनाने के सपनों पर लगा ग्रहण

सरिया के दाम में एक सप्ताह में पांच रुपये प्रति किलो का आया उछाल

बरेली: महंगाई की मार...आशियाना बनाने के सपनों पर लगा ग्रहण

बरेली, अमृत विचार। भवन निर्माण सामग्री की बढ़ती कीमतों ने लोगों के आशियाना के सपने पर ग्रहण लगा दिया है। सरिया के दाम एक सप्ताह में प्रति किलो पर पांच रुपये बढ़ गए हैं। बिल्डिंग मैटेरियल के कारोबारी और डीलर अगले सप्ताह सीमेंट के दाम भी बढ़ने की आशंका जता रहे हैं।

कोयला और आयरन के दामों में इजाफा होना इसके पीछे की वजह बताई जा रही है। वहीं, अप्रैल से निर्माण कार्यों का सीजन भी शुरू हो जाता है। ऐसे में निर्माण सामग्री की मांग बढ़ जाती है। एक सप्ताह पहले केवीएस की सरिया के दाम 5550 रुपये थे। अब 6100 रुपये पहुंच गए हैं। जबकि जिंदल और टाटा कंपनी की सरिया के दाम करीब 7100 रुपये प्रति क्विंटल थे। अब बढ़कर 7400 रुपये तक पहुंच गए हैं।

नरियावल के सरिया सीमेंट के डीलर गौरव मिश्रा बताते हैं कि अभी रेता-बजरी, बालू, मौरंग आदि के दाम स्थिर हैं। पिछले कुछ समय से दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। सरिया के दाम बढ़ने पर लोग आगामी दिनों में सीमेंट के दाम बढ़ने की आशंका पर बजट देखकर काम करा रहे हैं। बाजार में 370 रुपये में मिलने वाली सीमेंट की बोरी 400 रुपये तक पहुंच सकती है।

नवरात्र के लिए कर चुके हैं एडवांस भुगतान
शाहजहांपुर रोड के हार्डवेयर एवं सीमेंट कारोबारी रामनरेश ने बताया कि नवरात्र में भवन निर्माण के लिए कई लोगों ने सीमेंट, सरिया आदि निर्माण सामग्री के लिए एडवांस में भुगतान किया है। उन्हें पुरानी दरों के हिसाब से ही सामान मुहैया कराया जाएगा। कहा कि सरिया के दाम बढ़ने से कारोबार पर कुछ असर दिखा है। सीमेंट के दाम अगले सप्ताह से बढ़ने की आशंका है।

ये भी पढ़ें-बरेली: नवरात्र और ईद की खरीदारी से बाजारों में रौनक, दुकानों पर उमड़ी ग्राहकों की भीड़

ताजा समाचार

बस्ती में युवक की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या, इलाके में सनसनी
कोविशील्ड वैक्सीन : चिकित्सकों ने कहा- व्यर्थ की चिंता न करें, कम ही होते हैं वैक्सीन रिएक्शन के मामले
मुरादाबाद : पाकिस्तान में बैठकर भारतीयों को ठग रहे साइबर अपराधी, चार महीने में 863 लोगों से की लाखों रुपये की ठगी
Video: बहराइच में दबंगों के हौसले बुलंद! पहले खेत में युवक जमकर पीटा, फिर पूरे परिवार को घर में घुसकर लाठी डंडों से मारा
अमरोहा : नशे की दवा बनाने वाली फैक्ट्री को किया सील, बरामद हुआ 13 क्विंटल मादक पदार्थ
लोकसभा चुनाव 2024: छठवें चरण के मतदान हेतु नामांकन के पाचवें दिन समाजवादी पार्टी के नेताओ ने कहा - यह चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है !