बरेली: प्रधानमंत्री मोदी के 1.2 किलोमीटर लंबे रोड शो में बनेंगे 35 ब्लॉक, दिल्ली से आएगा विशेष रथ

बरेली: प्रधानमंत्री मोदी के 1.2 किलोमीटर लंबे रोड शो में बनेंगे 35 ब्लॉक, दिल्ली से आएगा विशेष रथ

बरेली, अमृत विचार। प्रधानमंत्री मोदी के 26 अप्रैल को होने वाले 1.2 किलोमीटर लंबे रोड शो के लिए 30 से 35 ब्लॉक बनाए जाएंगे। रोड शो के लिए दिल्ली से विशेष रथ आएगा। सुरक्षा के लिहाज से चार दिन पहले ही एसपीजी आ सकती है। रोड शो स्वयंवर बरात घर से शुरू होकर शहीद पंकज अरोड़ा चौक पर संपन्न होगा।

रोड शो के संयोजक और जिला प्रभारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि प्रत्येक ब्लॉक अलग-अलग लोगों के लिए आरक्षित रहेगा। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए पर्वतीय, मराठी, बंगाली वेशभूषा में खड़े होने वाले लोगों के लिए अलग-अलग ब्लॉक रहेंगे। इसी तरह से महिलाओं का भी ब्लॉक अलग रहेगा। गुरुकुल के बच्चे भी प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। घंटे, घड़ियालों के साथ ही शंख की ध्वनि से प्रधानमंत्री का स्वागत करने की भी तैयारी चल रही है। प्रधानमंत्री जिस रथ पर सवार होकर रोड शो करेंगे, वह विशेष रथ दिल्ली से ही आएगा। रथ एसपीजी की निगरानी में रहेगा। एसपीजी 22 अप्रैल की शाम तक आ सकती है। रथ के सजावट का काम स्थानीय स्तर पर किया जाएगा। रोड शो की तैयारियों के लगातार बैठकें की जा रही हैं।

बांके बिहारी मंदिर में जाने का कार्यक्रम टला
रोड शो के सह संयोजक केएम अरोड़ा के मुताबिक रोड शो में नाथ नगरी की झलक भी दिखाई जाएगी। उन्होंने बताया कि पहले बांके बिहारी मंदिर में प्रधानमंत्री के माथा टेकने की बात चल रही थी, लेकिन सुरक्षा कारणों से एसपीजी की अनुमति नहीं मिलने से फिलहाल यह कार्यक्रम टल गया है। प्रधानमंत्री का रथ बाएं तरफ से गुजरेगा, जबकि बनाए जाने वाले ब्लॉकों में लोग दाएं तरफ रहकर स्वागत करेंगे। शुक्रवार देर शाम पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों ने पार्टी कार्यालय पर तैयारियों को लेकर बैठक की।

ये भी पढ़ें- बरेली:  प्रधानमंत्री मोदी ने एयरपोर्ट पर किया चेंजओवर, नेताओं से पूछा क्या हाल है