Kanpur Fire: शॉर्ट सर्किट से टेनरी में लगी आग, लाखों का नुकसान...दमकल ने पाया काबू

कानपुर में शॉर्ट सर्किट से टेनरी में लगी आग

Kanpur Fire: शॉर्ट सर्किट से टेनरी में लगी आग, लाखों का नुकसान...दमकल ने पाया काबू

कानपुर, अमृत विचार। जाजमऊ स्थित टेनरी में मंगलवार दोपहर को शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। कुछ ही देर में आग की लपटों ने विकराल रुप धारण कर लिया। आग से टेनरी में मौजूद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

जाजमऊ डिफेंस कॉलोनी निवासी सरफराज खान की सिद्धनाथ मंदिर जाने वाली रोड पर टेनरी है। टेनरी कर्मचारियों ने बताया कि मंगलवार दोपहर को स्प्रे करने वाली मशीन में अचानक शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई। आग ने टेनरी में मौजूद चमड़े को अपनी जद में लिया, जिससे कुछ ही देर में टेनरी से ऊंची-ऊंची लपटे निकलने लगी। 

कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग बढ़ती देख कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। टेनरी से बाहर निकल कर कर्मचारियों ने घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड व जाजमऊ पुलिस को दी। 

सूचना पर लाटूश रोड, फजलगंज स्टेशन की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब दो घंटे बाद फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाया। सीएफओ दीपक शर्मा ने बताया कि प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट से आग लगने का कारण प्रतीत हो रहा है। आग से लाखों की कीमत का चमड़ा जलकर खाक हो गया है।

ये भी पढ़ें- Kanpur Accident: अलग-अलग हादसों में दो लोगों ने तोड़ा दम...एक तीसरी मंजिला से गिरा तो दूसरा ट्रेन की चपेट में आया