अल्मोड़ा: भैंसियाछाना और धौलादेवी के सैंकड़ों गांवों में ब्लैक आउट 

अल्मोड़ा: भैंसियाछाना और धौलादेवी के सैंकड़ों गांवों में ब्लैक आउट 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। जिले के विकास खंड भैंसियाछाना और धौलादेवी के सैंकडों गांवों में पिछले 36 घंटों से ब्लैक आउट की स्थिति बनी हुई है। जिस कारण इन क्षेत्रों के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन विभाग अभी तक लाइन में आए फाल्ट को ठीक नहीं कर पाया है। 

मंगलवार की देर शाम आए तेज अंधड़ के कारण तोली सब स्टेशन की 33 केवीए लाइन में चातुर्भाज के पास एक चीड़ का विशालकाय पेड़ गिर गया। जिस कारण लाइन को काफी नुकसान पहुंचा। लाइन में फाल्ट आने के बाद से धौलादेवी और भैंसियाछाना के सैकड़ों गांवों में अंधेरा छा गया।

मंगलवार को मौसम खराब होने के कारण विभाग की पेट्रोलिंग टीम लाइन में आए फाल्ट को नहीं ढूंढ सकी। बुधवार सुबह जब टीम ने पेट्रोलिंग शुरू की तो उन्हें चातुर्भोज के पास लाइनें टूटी हुई मिलीं। जिसके बाद बुधवार की दोपहर से लाइन में आए फाल्ट को दूर करने के लिए मशक्कत शुरू की गई।

लेकिन बुधवार की देर शाम तक संबंधित क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति नहीं हो पाई थी। तोली सब स्टेशन के अधिकारियों ने बताया कि फाल्ट मिलने के बाद पहले चीड़ के पेड़ को लाइन से हटाने का काम किया जा रहा है। जिसके बाद लाइनों को दुरुस्त किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि पेड़ गिरने के कारण काफी दूरी तक लाइनें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। लाइनों को ठीक करने का काम चल रहा है। शीघ्र ही क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति सुचारू कर ली जाएगी।