बाराबंकी: आउटसोर्सिंग के फर्जी कर्मचारियों को मिल रहा वेतन, ईओ और चेयरमैन पर लगा धांधली का आरोप

बाराबंकी: आउटसोर्सिंग के फर्जी कर्मचारियों को मिल रहा वेतन, ईओ और चेयरमैन पर लगा धांधली का आरोप

काशीनाथ दीक्षित/दरियाबाद/बाराबंकी, अमृत विचार। आदर्श नगर पंचायत दरियाबाद में अधिशाषी अधिकारी और चेयरमैन द्वारा सरकारी धन का दुपयोग करने का आरोप लगाते हुए वहां के निवासी युवक ने जिला अधिकारी से शिकायत की है। इसके बाद नगर पंचायत कार्यालय में हड़कंप मच गया है।

मोहल्ला बन्ने तले निवासी जमशीर खान ने जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि आदर्श नगर पंचायत दरियाबाद में आउटसोर्सिंग के फर्जी कर्मचारी दिखाकर धन का दुरूपयोग किया जा रहा है। मामले की जांच कराना जरुरी है।

शिकायतकर्ता का कहना है की फहद अहमद, सुएब, माबूद अहमद, सलमान, आरिफ, आमीन, तौफीक इन सभी लोगों को 9662 रूपये प्रतिमाह महिमा ट्रेडर्स फर्म के जरिए वेतन मिलता है। जमशीर खान ने आरोप लगाया कि अधिशाषी अधिकारी शीलू अवस्थी व अध्यक्ष रूकसाना बानो की मिली भगत से सरकारी धन का दुरूपयोग किया जा रहा है। जिसकी उच्च अधिकारियों द्वारा जांच कराकर सरकारी धन की रिकवरी कराई जाए।

1

दरअसल आदर्श नगर पंचायत में पूर्व में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की तैनाती को लेकर दरियाबाद की अधिशाषी अधिकारी द्वारा एक पत्र दरियाबाद कोतवाली में दिया गया था। जिसमें ईओ ने फहद अहमद, माबूद अहमद, मो. सुएब को नगर पंचायत का कर्मी नहीं बताया था। ऐसे में बड़ा सवाल है कि उपरोक्त नाम पर सरकारी धन इनके खाते में कैसे भेजा जा रहा है।

इस विषय पर ईओ दरियाबाद शीलू अवस्थी ने गोलमोल जवाब देंते हुए बताया कि किसी भी आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का वेतन फर्जी तरीके से नहीं दिया जा रहा है। जितने कर्मचारी तैनात है उनका ही वेतन दिया जा रहा है। जबकि पूर्व में एक विवाद के दौरान ईओ द्वारा दरियाबाद थाने पर एक पत्र देकर इन सभी को अपना कर्मचारी मानने से इनकार कर दिया था।

मामले उनके संज्ञान में आया है। इसकी जांच एसडीएम रामसनेहीघाट को सौंपी गई है। शिकायती पत्र की जांच में जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी..,अरुण कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी, बाराबंकी।

यह भी पढ़ें:-देश की आस्था, सुरक्षा और विकास से वंचित रखने वालों को एक-एक वोट के लिए है तरसाना: सीएम योगी