Bareilly News: राजर्षि मुक्त विश्वविद्यालय ने बीएड प्रवेश परीक्षा के आवेदन की तिथि 15 तक बढ़ाई

Bareilly News: राजर्षि मुक्त विश्वविद्यालय ने बीएड प्रवेश परीक्षा के आवेदन की तिथि 15 तक बढ़ाई

बरेली, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय ने बीएड और बीएड विशिष्ट शिक्षा प्रवेश परीक्षा के आवेदन की तिथि बढ़ाकर 15 मई कर दी है। प्रवेश परीक्षा के समन्वयक प्रो. पीके स्टालिन ने बताया कि ऑनलाइन पंजीकरण और शुल्क भुगतान 15 मई तक होगा। 

इसके अलावा विलंब शुल्क सहित ऑनलाइन पंजीकरण आवेदन और भुगतान 16 से 26 मई तक स्वीकार किए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन विवरण में त्रुटि संशोधन 27 से 31 मई तक किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय की वेबसाइट से प्रवेश पत्र 15 जून से डाउनलोड किए जाएंगे और प्रवेश परीक्षा की संभावित तिथि 29 जून प्रस्तावित है।

बीएड और एमएड की प्रयोगात्मक परीक्षा अब 19 तक
रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने बीएड, एमएड और अन्य पाठ्यक्रमों की प्रयोगात्मक परीक्षा कराने की तिथि 19 मई तक बढ़ा दी है। परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार के मुताबिक महाविद्यालयों को मुख्य परीक्षा 2023-24 के बीएड, एमएड, बीएलएड, बीपीएड और व्यावसायिक , डिप्लोमा पाठ्यक्रमों और अन्य की प्रयोगात्मक और आंतरिक परीक्षाएं 19 मई तक करानी होंगी। इसके बाद अंक स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

बीएड की परीक्षा में नकल करते छात्र पकड़ा
बरेली कॉलेज में बीएड की परीक्षा में एक छात्र को नकल करते पकड़ा गया। उसके पास से नकल की पर्चियां मिली हैं। चीफ प्रॉक्टर प्रो. आलोक खरे ने बताया कि सचल दल ने छात्र को नकल सामग्री मिलने पर बुक कर दिया है और रिपोर्ट विश्वविद्यालय भेज दी है।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: प्रेम विवाह करने पर दुल्हन के भाइयों ने दूल्हे पर की फायरिंग, मची भगदड़

 

ताजा समाचार