Ramnavmi: भव्यता से मानेगा रामलला का जन्मोत्सव, तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा ट्रस्ट

रामजन्मोत्सव को लेकर ट्रस्ट महासचिव चंपत राय ने दी जानकारी

Ramnavmi: भव्यता से मानेगा रामलला का जन्मोत्सव, तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा ट्रस्ट

अयोध्या, अमृत विचार। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद राम मंदिर में रामलला का पहला जन्मोत्सव बेहद भव्य आकर्षक होने जा रहा है। इसके लिए श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गया है। हालांकि रामनवमी पर श्रद्धालुओं की भीड़ संभावना को देखते हुए ट्रस्ट ने 16, 17 व 18 तीन दिनों के लिए सभी प्रकार के वीआईपास निरस्त रहेंगे है। इस आशय की जानकारी देते हुए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सोमवार को कहा कि रामनवमी पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना है, ऐसे में श्रद्धालुओं को दर्शन के दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसके बेहतर व्यवस्था की जा रही है, हालांकि इस दौरान 16, 17 व 18 अप्रैल को सुगम दर्शन, वीआईपी दर्शन पास, मंगला आरती पास, एवं शयन आरती पास निरस्त रहेंगे। 

उन्होंने बताया कि जरूरत पड़ी तो 19 अप्रैल को भी सुविधा निरस्त करने पर विचार किया जाएगा।  श्रीराम जन्मोत्सव को लेकर उन्होंने बताया मंदिर में होने वाले सभी कार्यक्रमों का सजीव प्रसारण एलईडी स्क्रीन लगाकर कराया जाएगा, इसके लिए अयोध्या नगर निगम क्षेत्र में 80 से 100 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन लगाए जाएंगे। उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील भी की है कि  श्रद्धालु केवल राम नवमी के दिन सभी कार्यक्रमों का आनंद घर बैठे अथवा जहां भी हो, मोबाइल पर, टेलीविजन और एलईडी स्क्रीन पर देखकर श्रीरामलला का दर्शन करें।

उन्होंने कहा कि रामनवमी के पश्चात अपनी सुविधा के अनुसार श्रद्धालु अयोध्या धाम आकर रामलला का दर्शन करें। उन्होंने बताया कि रामनवमी पर मंगला आरती के पश्चात ब्रह्ममुहूर्त में अति प्रातः 3 बजे से अभिषेक, श्रृंगार एवम दर्शन साथ-साथ चलते रहेंगे। श्रृंगार आरती प्रातः 5 बजे होगी।उन्होंने बताया कि रामलला का दर्शन एवम सभी पूजा विधि यथावत साथ-साथ चलती रहेंगी। रामलला को भोग लगाने के लिए समय-समय पर अल्पकाल के लिए पर्दा रहेगा।

ये भी पढ़ें-नवरात्र विशेष: लखनऊ में शक्ति उपासना का है अनोखा मंदिर, यहां मां के दर्शन रोज करते है हिन्दू और मुसलमान, अवध के इस नवाब ने कराया था निर्माण

ताजा समाचार

बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार
बाराबंकी: डीजल चोरों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार