Ramnavmi: भव्यता से मानेगा रामलला का जन्मोत्सव, तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा ट्रस्ट

रामजन्मोत्सव को लेकर ट्रस्ट महासचिव चंपत राय ने दी जानकारी

Ramnavmi: भव्यता से मानेगा रामलला का जन्मोत्सव, तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा ट्रस्ट

अयोध्या, अमृत विचार। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद राम मंदिर में रामलला का पहला जन्मोत्सव बेहद भव्य आकर्षक होने जा रहा है। इसके लिए श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गया है। हालांकि रामनवमी पर श्रद्धालुओं की भीड़ संभावना को देखते हुए ट्रस्ट ने 16, 17 व 18 तीन दिनों के लिए सभी प्रकार के वीआईपास निरस्त रहेंगे है। इस आशय की जानकारी देते हुए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सोमवार को कहा कि रामनवमी पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना है, ऐसे में श्रद्धालुओं को दर्शन के दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसके बेहतर व्यवस्था की जा रही है, हालांकि इस दौरान 16, 17 व 18 अप्रैल को सुगम दर्शन, वीआईपी दर्शन पास, मंगला आरती पास, एवं शयन आरती पास निरस्त रहेंगे। 

उन्होंने बताया कि जरूरत पड़ी तो 19 अप्रैल को भी सुविधा निरस्त करने पर विचार किया जाएगा।  श्रीराम जन्मोत्सव को लेकर उन्होंने बताया मंदिर में होने वाले सभी कार्यक्रमों का सजीव प्रसारण एलईडी स्क्रीन लगाकर कराया जाएगा, इसके लिए अयोध्या नगर निगम क्षेत्र में 80 से 100 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन लगाए जाएंगे। उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील भी की है कि  श्रद्धालु केवल राम नवमी के दिन सभी कार्यक्रमों का आनंद घर बैठे अथवा जहां भी हो, मोबाइल पर, टेलीविजन और एलईडी स्क्रीन पर देखकर श्रीरामलला का दर्शन करें।

उन्होंने कहा कि रामनवमी के पश्चात अपनी सुविधा के अनुसार श्रद्धालु अयोध्या धाम आकर रामलला का दर्शन करें। उन्होंने बताया कि रामनवमी पर मंगला आरती के पश्चात ब्रह्ममुहूर्त में अति प्रातः 3 बजे से अभिषेक, श्रृंगार एवम दर्शन साथ-साथ चलते रहेंगे। श्रृंगार आरती प्रातः 5 बजे होगी।उन्होंने बताया कि रामलला का दर्शन एवम सभी पूजा विधि यथावत साथ-साथ चलती रहेंगी। रामलला को भोग लगाने के लिए समय-समय पर अल्पकाल के लिए पर्दा रहेगा।

ये भी पढ़ें-नवरात्र विशेष: लखनऊ में शक्ति उपासना का है अनोखा मंदिर, यहां मां के दर्शन रोज करते है हिन्दू और मुसलमान, अवध के इस नवाब ने कराया था निर्माण

ताजा समाचार

Auraiya: हिंदी में नंबर कम आने से आहत छात्रा ने उठाया ऐसा कदम, जानकर लोगों के उड़े होश, पढ़ें- पूरी खबर
जितिन प्रसाद बोले- आर्थिक समृद्धि के साथ आगे बढ़ रहे भारत का पूरी दुनिया में डंका
कासगंज: 'शहर की सफाई व्यवस्था से नहीं होगा समझौता', निरीक्षण कर बोलीं पालिकाध्यक्ष 
शाहजहांपुर: हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं होने पर वकीलों का भड़का गुस्सा, कलेक्ट्र्र्रेट गेट के धरने पर बैठे...लगाया जाम
वोटिंग मशीन में गड़बड़ी नहीं हुई तो भाजपा हो जाएंगी सत्ता से बाहर, बस्ती में बोलीं मायावती
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का PM Modi पर करारा हमला, कहा- नरेंद्र मोदी झूठ बोलने में माहिर