लखनऊ: पुलिसकर्मी बनकर सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी से उतरवाए आभूषण

लखनऊ: पुलिसकर्मी बनकर सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी से उतरवाए आभूषण

लखनऊ, अमृत विचार। पीजीआई थाना अंतर्गत वृंदावन कॉलोनी में बाइक सवार टप्पेबाजों ने पुलिसकर्मी बनकर सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी चंद्रशेखर मिश्र को चेकिंग का झांसा देकर रोक लिया। फिर लूट की वारदात होने का खौफ दिखाकर लुटेरों ने उनके आभूषण उतरवा कर पुड़िया में रखने को कहा। जिसमें बाद बातों में उझलाकर असली गहनों की जगह कागज की पुड़िया थमा वहां से रफुचक्कर हो गए। हालांकि, ठगे जाने पर सैन्य अधिकारी ने सम्बन्धित थाने में लिखित शिकायत देते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है।

प्रभारी निरीक्षक बृजेश चंद्र तिवारी के मुताबिक, वृंदावन सेक्टर-छह निवासी सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी चंद्रशेखर मिश्र गत 17 अप्रैल की दोपहर करीब 1.45 पर वह साउथ सिटी स्थित दक्षिणेश्वर मण्डपम पूजा कराने के लिए जा रहे थे। बी-ब्लॉक स्थित स्टेट बैंक के पास पहुंचने पर पर बाइक सवार दो लोग आ गए। जिन्होंने आवाज लगा कर चंद्रशेखर को रोक लिया। पूछने पर पुलिस कर्मी के तौर पर परिचय देते हुए बताया कि कुछ देर पहले लूट की घटना हुई है। हमें चेकिंग के निर्देश मिले हैं।

 इस वजह से बिना वर्दी के चेकिंग कर रहे हैं। आप डिग्गी खोलिए हम देख लेंगे। लिखित शिकायत में पीड़ित सैन्यकर्मी ने बताया कि एक युवक उनसे लगातार बात करता रहा। वहीं, दूसरा डिग्गी चेक करने लगे। जिसके बाद युवकों ने चंद्रशेखर से चेन और अंगूठी उतार कर पुड़िया में रखने के लिए कहा। ठगों की बातों में उलझ कर चंद्रशेखर ने भी बिना कुछ सोचे जेवर उतार दिए। जिन्हें डिग्गी चेक कर रहे युवक ने लेकर कागज की पुड़िया में लपेटने का नाटक किया। फिर असली गहनों की जगह पुड़िया में पत्थर के टुकड़े रख कर चलते बने। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तहरीर के आधार पर घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: सिद्धार्थनगर: डुमरियागंज सांसद कर रहे थे जनसंपर्क, ग्रामीण लगाने लगे मुर्दाबाद के नारे, वीडियो वायरल