खटीमा: निजी कंपनी के कथित मालिक सहित कंपनी से जुड़े आठ लोगों के खिलाफ अमानत में खयानत का मामला दर्ज

खटीमा: निजी कंपनी के कथित मालिक सहित कंपनी से जुड़े आठ लोगों के खिलाफ अमानत में खयानत का मामला दर्ज

खटीमा, अमृत विचार। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर एक निजी कंपनी के कथित मालिक सहित कंपनी से जुड़े आठ लोगों के खिलाफ अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया है। कंपनी पर होम एप्लायंस के मॉल की सप्लाई देने और नौकरी देने के नाम पर कई लोगों को लाखों का चूना लगाने का आरोप लगाया गया है।
 
वार्ड संख्या आठ निवासी अनिल गुप्ता के 156(3) के तहत कहा है कि डेढ़ वर्ष पूर्व कानपुर निवासी पंकज निगम ने त्रिवेणी नगर मीर पुर कैंट, कानपुर निवासी प्रवीण कुमार दत्ता राय से बात कराई और बताया कि उनकी अहमदाबाद में जी होम प्रोडक्शन के नाम से कंपनी है और कानपुर में भी ऑफिस है।
 
यह भी बताया कि जिसके मालिक पराग शाह और संजय तिवारी और ईशा चावला डायरेक्टर हैं। जिसके बाद उन्होंने 30 मई 2022 को 2.5 लाख और दो जून 2022 को 50 हजार रुपए ऑन लाइन ट्रांसफर कर दिए। यह भी कहा है कि 10 जून को शुभारंभ के बाद 15 अक्तूबर 2022 को मॉल मंगवाने के लिए तीन लाख और भेज दिए गए। वहीं डायरेक्टर ईशा चावला ने 70 हजार रुपए व्यक्तिगत खाते में लिए जिसे कंपनी खाते में डालने की बात कही गई। लेकिन कंपनी द्वारा मॉल नहीं भेजा गया। कंपनी ने मॉल बेचने के लिए कमीशन पर काम करने वाली महिलाओं को तैयार करने के लिए 15 हजार रुपए मासिक पर उमेश पवार को रखा गया और 22 हजार रुपए प्रतिमाह पर एक छोटा हाथी भी किया गया।
 
प्रवीण राय ने नौकरी के लिए ने लोगों से मिलवाने की बात की जिसके बाद विजय कुमार गुप्ता और कौष्टुभानंद जोशी ने एक-एक लाख, भागीरथी मिश्रा ने तीन लाख, हेमा कार्की ने छह लाख मॉल के लिए और किशन चंद ने 24 लाख में शोरूम तैयार किया गया। यह भी कहा है कि दो तीन महीने तक किराया और कमीशन दिया गया जो बाद में बंद हो गया। 16 नवंबर 2022 को ईशा चावला ने दिल्ली अहमदाबाद की फ्लैट के दो टिकट बुक किए। जिसपर अनिल गुप्ता और किशन चंद अहमदाबाद पहुंचे और कंपनी देखने के बाद वापस आने पर उन्होंने 12 लाख रुपए और कंपनी के खाते में डाल दिए। इधर विक्रांत सिंह और अशोक ने भी छह -छह लाख कंपनी के खाते में डाल दिए।
 
मॉल की सप्लाई न मिलने पर जब विक्रांत और अशोक ने अपने पैसे वापस मांगे तो उन्हें क्रमशः 6.54 लाख और 6.36 लाख का चेक काटा गया लेकिन यह चेक कंपनी में जमानत राशि के तौर पर रख लिया। बाद में कई बार चेक मांगने पर उन्हें चेक रहीं दिया गया। बाद में हमे पता चला कि हम ठगे जा चुके हैं। पीड़ित ने कहा है कि मुख्यमंत्री पोर्टल सहित पुलिस के उच्चाधिकारियों और कोतवाली में भी शिकायत कराई गई है लेकिन कोई कारवाई नहीं हुई है।
 
जबकि कंपनी के लोगों द्वारा जान से मारने की धमकी दी जा रही है जिससे उन्हें जानमाल का खतरा बना हुए है। पीड़ित ने न्यायालय से रिपोर्ट दर्ज करने के लिए पुलिस को निर्देशित करने की गुहार की है। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने प्रवीण कुमार दत्ता राय निवासी त्रिवेणीनगर, मीरपुर कैंट कानपुर, हिमांशु चावला और उनकी पत्नी ईशा चावला निवासी एमआईजी हेमंत बिहार वरी-2 कानपुर, संजय तिवारी व शिवानी तिवारी निवासी निवासी 106 विभूति अपार्टमेंट हसपुर कानपुर, तुषार चावला निवासी कानपुर, पराग शाह निवासी नरौदा अहमदाबाद और कानपुर निवासी पंकज निगम के खिलाफ धारा 420/500 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच पुलिस छेत्राधिकारी विमल कुमार को सौंपी गई है।