अयोध्या: कल आठ घंटे श्रीराम अस्पताल में ठप्प रहेगी बिजली आपूर्ति, जाने क्यों 

अयोध्या: कल आठ घंटे श्रीराम अस्पताल में ठप्प रहेगी बिजली आपूर्ति, जाने क्यों 

लाइन शिफ्टिंग के कारण ठप रहेगी आपूर्ति, कल और 29 को पांच उपकेंद्रों की भी बाधित रहेगी बिजली आपूर्ति
 

अयोध्या, अमृत विचार। लाइन शिफ्टिंग और तार खींचने के कार्य को लेकर मध्यांचल विघुत वितरण निगम की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। जारी इस अलर्ट में महत्वपूर्ण यह है कि शुक्रवार को अयोध्या के श्रीराम अस्पताल की बिजली आपूर्ति आठ घंटे बाधित रहेगी। इसके अलावा रामनगरी के एक और फैजाबाद नगर क्षेत्र के चार विघुत उपकेंद्र की भी आपूर्ति शुक्रवार और 29 अप्रैल को बाधित रहेगी।

हालांकि, अभी श्रीराम अस्पताल को अधिकृत रूप से बिजली कटौती की सूचना नहीं मिली है। ऐसे में वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर अस्पताल प्रशासन को पत्र का इंतजार है। मध्यांचल विघुत वितरण निगम खंड प्रथम के अधिशासी अभियंता प्रदीप कुमार वर्मा की ओर से जारी सूचना के अनुसार अयोध्या एवं दर्शननगर रेलवे स्टेशन के मध्य बाराबंकी - अकबरपुर रेल खण्ड पर किमी 958/1-2 पर स्थित सम्पार संख्या 108 ए पर 2 लेन रेल उपरिगामी सेतु निर्माण का कार्य प्रारम्भ हो गया है।

सेतु निर्माण में बाधा बन रही लाइनों को सेतु निर्माण विभाग के अधीनस्थ नियुक्त कार्यदायी संस्था द्वारा विद्युत विभाग के पर्यवेक्षण में शिफ्ट करते हुए ऊर्जीकृत किया जाना प्रस्तावित है। इसके चलते 132 केवी दर्शननगर से पोषित 33 केवी श्री राम हास्पिटल लाइन की विद्युत आपूर्ति 26 अप्रैल को समय 10 बजे से सांय 5  बजे तक पूर्ण/आंशिक रूप से बाधित रहेगी। जिससे संबंधित संयोजनों की एवं क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति  पूर्ण एवं आंशिक रूप से बाधित रहेगी 

पांच उपकेंद्रों की भी बाधित रहेगी बिजली आपूर्ति

अधिशासी अभियन्ता AK सिंह की ओर से जारी सूचना के अनुसार निर्माणाधीन 220 विघुत उपकेंद्र दर्शननगर को पोषित करने के लिए सोहावल दर्शननगर लाइन का निर्माण अंतिम चरण में है। इसके तहत तार खींचे जाने के कार्य के कारण 33 केवी राम की पैड़ी, अमानीगंज, नियावां, मकखापुर, और 33 केवी श्रीराम अस्पताल उप केन्द्रों के अधीन आने वाले क्षेत्रों में 26 और 29 अप्रैल को प्रातः दस बजे से सांय पांच बजे तक विघुत आपूर्ति नहीं होगी।

यह भी पढ़े :लोकसभा चुनाव 2024: गरजेंगे मोदी, योगी, नड्डा! तो राहुल, प्रियंका और अखिलेश भी भरेंगे हुंकार