लखीमपुर खीरी: शॉर्ट सर्किट से चखरा में लगी आग, छह घर जलकर खाक 

तेज हवाओं ने ग्रामीणों की बढ़ाई धड़कन, मची रही अफरा-तफरी  

लखीमपुर खीरी: शॉर्ट सर्किट से चखरा में लगी आग, छह घर जलकर खाक 

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। थाना निघासन क्षेत्र के गांव चखरा में शॉर्ट सर्किट से शुक्रवार की शाम भीषण आग लग गई, जिससे छह घर जलकर राख हो गए। घरों में रखा सारा सामान जलकर नष्ट हो गया। अग्निपीड़ित खुले आसमान के नीचे आ गए हैं। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया। 

हादसा शुक्रवार की शाम हुआ। गांव चखरा निवासी चंद्रिका के घर बिजली के तारों में अचानक शॉर्ट सर्किट हुआ, इससे तारों के जलने से घर में आग लग गई। इससे घर में हड़कंप मच गया। परिवार के लोगों ने पहले आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन पल भर में आग ने विकराल रूप ले लिया। इससे चीख पुकार मच गई। शोरशराबा होने पर तमाम ग्रामीण मौके पर आ गए। ग्रामीण आग बुझाने की कोशिश करते। इससे पहले ही आग की उठी तेज लपटों ने पड़ोस के लक्ष्मी नारायण, कामता प्रसाद, भीमसेन टीकाराम और मुन्नी देवी पत्नी खूबलाल के घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया। 

आग बढ़ते तेज ग्रामीण घरों का सामान निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने लगे। कोई अपने छप्परों को पानी डालकर भिगोने और आग रोकने के लिए छप्परों को जमीन पर गिराने में जुट गया। इसी बीच सूचना पाकर पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंच गई। अग्निशमन विभाग की टीम ने ग्रामीणों के साथ मिलकर आग बुझाई। तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका। 

इस अग्निकांड में घरों में रखा आनाज, कपड़ा, विस्तार, चारपाई, सहित ग्रहस्थी का सारा सामान जलकर स्वाहा हो गया। तहसीलदार भीमचंद क्षेत्रीय लेखपाल ज्योति प्रकाश व अन्य राजस्व कर्मचारियों के साथ गांव पहुंचे। उन्होंने पीड़ितों को शीघ्र सहायता राशि दिलाने का आश्वासन दिया। अनाज, बर्तन समेत सबकुछ आग में जल जाने के कारण जहां अग्निपीड़ित खुले आसमान के नीचे आ गए। वहीं अब उनके सामने खाने के भी लाले पड़ गए हैं। ग्राम प्रधान ने ग्राम प्रधान ने शनिवार को अग्नि पीड़ियों के खाने की व्यवस्था कराई।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: बकरी चराने गए किशोर का जंगल में पेड़ से लटका मिला शव, हत्या की आशंका

ताजा समाचार

सुलतानपुर: शौचालय निर्माण को लेकर मारपीट, तीन महिलाएं घायल, पुलिस ने सात के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा
पीलीभीत: बेहतर शिक्षा दिलाने की चाहत में हो गई ठगी, USA भेजने का झांसा देकर ठगे 91.25 लाख, FIR दर्ज
पीलीभीत: खुलासे के तीन माह बाद भी असंतुष्ट व्यापारी, बोला-छह मोबाइलों की बरामदगी में पुलिस लापरवाह
बरेली: शहर और कैंट में पिछड़े, देहात में वोटर घरों से वोट डालने निकले...जानिए कहां कितने पड़े वोट
सुलतानपुर: दहेज के लिए विवाहिता को पीटकर घर से निकाला, सदमे से पिता की मौत
कांग्रेस ने हरियाणा के राज्यपाल से मिलने का मांगा समय, हुड्डा ने कहा- ‘अल्पमत’ सरकार इस्तीफा दे