हल्द्वानी:  Photo Gallery: लोहे के कांटेदार तारों में फंसा गुलदार, अमृत विचार के फोटो जर्नलिस्ट ने किया कैमरे में कैद

हल्द्वानी:  Photo Gallery: लोहे के कांटेदार तारों में फंसा गुलदार, अमृत विचार के फोटो जर्नलिस्ट ने किया कैमरे में कैद

हल्द्वानी, अमृत विचार। आज सुबह शहर के रामपुर रोड स्थित चांदनी चौक क्षेत्र में 6 बजे दो गुलदार देखे जाने से हडकंप मच गया। सबसे पहले खेत में काम करने गए एक श्रमिक की नजर दो गुलदारों पर पड़ी वह सहम गया और शोर मचा कर आस पास के लोगों को सूचना दी, इससे पहले की लोग मौके पर पहुंचते एक गुलदार जंगल की ओर भाग गया और साथी दूसरा गुलदार खेत की बाड़ में लगे कंटीले तारों में उलझ गया। ढाई घंटे तक फंसे इस गुलदार को वन विभाग के कर्मचारी किसी तरह से रेस्क्यू नहीं कर सके, सिर्फ एक डंडे की बदौलत गुलदार को दूर से ही हो-हल्ला कर भगाने का प्रयास करते रहे।

11hldp5

मौके पर पहुंचे वन विभाग के कर्मियों का कहना था कि उनके पास कोई साधन नहीं है इस तरह से रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए टीम रामनगर से आती है और ट्रैंकुलाइज के लिए चिकित्सक नैनीताल से आते हैं, वहीं करीब ढ़ाई घंटे तक गुलदार तारों में उलझा रहा और धीरे-धीरे लोगों की भीड़ बढ़ती गई यह देख गुलदार भी एक बार को घबराने लगा और उलझे तारों से निकलने के प्रयास करते रहा, जिसमें उसे सफलता मिली और वह किसी तरह खुद को मुक्त करते हुए आखिरकार जंगल की ओर भाग गया।

11hldp4

फिलहाल लोगों को एहतियात बरतने को कहा है, आपको बता दें कि इन दिनों जंगल में आग लगी हुई है और वन्य संपदा जलकर राख हो चुकी है ऐसे हालातों में  जंगली जानवरों को आबादी वाले इलाकों में देखा जाना आम हो गया है। इससे पहले भी गुलदार आबादी वाले इलाकों में पहुंचते रहे हैं। वहीं हमारे फोटो जर्नलिस्ट राजेश श्रीवास्तव ने गुलदार के कंटीले तारों से खुद को मुक्त कराने के प्रसास को बखूबी अपने कैमरे में कैद किया है।

ताजा समाचार

बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार
बाराबंकी: डीजल चोरों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार