बरेली: जिन विद्यालयों का गिरा परीक्षाफल, उनसे पूछी जाएगी वजह... स्कूलों की तैयार हो रही सूची

टॉपर तैयारियों को लेकर विद्यार्थियों से साझा करेंगे अनुभव

बरेली: जिन विद्यालयों का गिरा परीक्षाफल, उनसे पूछी जाएगी वजह... स्कूलों की तैयार हो रही सूची
डेमो

बरेली, अमृत विचार। यूपी बोर्ड परीक्षा में हाईस्कूल और इंटर में जिन विद्यालयों का परीक्षाफल 75 फीसदी से कम है, उनसे इसकी वजह पूछी जाएगी। माध्यमिक शिक्षा विभाग ऐसे विद्यालयों की सूची तैयार कर रहा है। वहीं, टॉपर बोर्ड परीक्षा की तैयारी को लेकर विद्यार्थियों से अपने अनुभव साझा करेंगे। इसको लेकर विभाग ने कार्ययोजना तैयार की है।

हाईस्कूल और इंटर में करीब 97 हजार विद्यार्थी पंजीकृत थे। इनमें से 87 हजार छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया था। इनमें से 80 हजार से अधिक छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है। अफसरों के अनुसार हाईस्कूल और इंटर के 20- 20 टॉपर छात्रों को रोल मॉडल बनाया जाएगा, जो जिले के विभिन्न स्कूलों में छात्रों को परीक्षा की तैयारी के संबंध में अनुभव साझा करेंगे।

जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी सिंह ने बताया कि नया सवेरा कार्यक्रम के तहत उत्कृष्ट परिणाम देने वाले स्कूलों को सम्मानित किया जाएगा। जिन स्कूलों का परीक्षाफल पिछली बार से कम रहा है, उनसे वजह पूछी जाएगी। टॉपर छात्र प्रार्थना सभा के दौरान अपनी सफलता के बारे में छात्रों को बताएंगे और परीक्षा की तैयारियों पर चर्चा भी करेंगे। जिले में कुल 408 माध्यमिक स्कूल हैं। सूत्रों के अनुसार ऐसे 22 विद्यालय हैं, जिनका इस बार परीक्षाफल गिरा है।

ये भी पढे़ं- बरेली: शराब पीकर दुकान में घुसे युवकों ने युवती से की छेड़खानी,विरोध करने पर पीटा...रिपोर्ट दर्ज