Bareilly News: कुतुबखाना पुल के नीचे अवैध कब्जे हटाकर वेंडिंग जोन विकसित करने का खाका तैयार

Bareilly News: कुतुबखाना पुल के नीचे अवैध कब्जे हटाकर वेंडिंग जोन विकसित करने का खाका तैयार

बरेली, अमृत विचार। नगर निगम के अफसरों ने बुधवार को बैठक कर कुतुबखाना पुल के नीचे जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए कार्ययोजना तैयार की। इसके तहत तय किया गया कि पुल की दोनों सर्विस लेन पर किया गया अतिक्रमण हटाया जाएगा, साथ ही सभी पिलर के बीच खाली जगह में स्ट्रीट वेंडरों के लिए वेंडिंग जोन विकसित किया जाएगा। वाहन खड़े करने के लिए पार्किंग के इंतजाम के साथ शौचालय का भी निर्माण कराया जाएगा।

बैठक में नगर निगम के साथ स्मार्ट सिटी कंपनी और ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। इसमें तैयार की गई कार्ययोजना पर चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद क्रियान्वयन करने की योजना है। इन अधिकारियों ने मंगलवार को भी इस संबंध में बैठक की थी।

नगर आयुक्त ने बताया कि कुतुबखाना पुल के नीचे सड़क पर भारी अतिक्रमण होने से जाम लग रहा है और लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। अब चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद इस अतिक्रमण को अभियान चलाकर हटाया जाएगा।

अधिकारियों ने पुल के नीचे बेतरतीब ढंग से खड़े होने वाले वाहनों को भी जाम लगने का प्रमुख कारण माना। तय किया गया है कि पुल के नीचे पार्किंग का भी निर्माण कराया जाएगा ताकि इस समस्या का समाधान हो सके। पुल के हर दो पिलर के बीच वेंडिंग जोन घोषित किया जाएगा ताकि सड़क के बजाय वेंडर इसकी सीमा में रहें और सड़क पर गुजरने वाले वाहनों को निकलने में दिक्ककत न हो। इससे रोजगार करने वाले लोगों को सहूलियत मिलने के साथ नगर निगम की भी आय बढ़ेगी।

कुतुबखाना पुल के नीचे की सड़क को साफ करने के लिए कार्ययोजना बनाई गई है ताकि लोगों को जाम की समस्या से जूझना न पड़े। पुल के नीचे वेडिंग जोन भी विकसित किया जाएगा। - सुनील कुमार यादव, अपर नगर आयुक्त

ये भी पढे़ं- बरेली: शहर में सुस्त, देहात में मलेरिया का डंक तेज, 100 से अधिक मरीज