सीतापुर: रूट डायवर्जन से सड़कों पर भटके लोग, रेलवे क्रासिंग पर गाटर रखने का चल रहा कार्य

लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग हेमपुर रेलवे क्रासिंग पर दो माह में शुरू होगा ओवरब्रिज मार्ग

सीतापुर: रूट डायवर्जन से सड़कों पर भटके लोग, रेलवे क्रासिंग पर गाटर रखने का चल रहा कार्य

सीतापुर, अमृत विचार। लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग हेमपुर रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज निर्माण कार्य के चलते गाटर रखने के कार्य के चलते बुधवार से मार्ग अवरुद्ध रहा। बुधवार से शुक्रवार तक इस मार्ग पर यात्रा करने वाले लोगों को दूसरे वैकल्पिक मार्ग का चयन कर लम्बी दूरी और जाम के झाम से भी जूझना पड़ेगा। आगामी दो दिनों तक यह समस्या लोगों को और परेशान कर सकती है। शुक्रवार तक रेलवे समपार फाटक पर गाटर रखने का काम पूर्ण होने की सम्भावना है। बुधवार को एनएचआई और रेलवे की संयुक्त टीम ने इस पर काम किया है। 

बताते चले कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर गाटर रखने के निर्माण कार्य को लेकर रेलवे ने पत्र जारी कर मार्ग अवरुद्ध होने पर रुट डायवर्जन की जानकारी दी थी। इसी कड़ी में बुधवार को रुट डायवर्जन के उपरान्त हेमपुर रेलवे समपार फाटक के ऊपर निर्माणाधीन ओवरब्रिज पर चार पिलर का गाटर रखने का काम गुरुवार को भी जारी है। 

2

एनएचआई के प्रोजेक्ट मैनेजर ब्रजेश कुमार ने बताया कि हेमपुर रेलवे क्रॉसिंग पर लम्बे समय से लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता था। रेलवे से मंजूरी मिलने के बाद एनएचएआई 17 मई तक नेरी- हेमपुर 145 सी रेलवे समपार फाटक के ऊपर 4 पैनल का गाटर रखने का काम करेगा। अगले दो दिनों तक चलने वाले काम को लेकर यातायात बुधवार से शुक्रवार तक प्रभावित रहेगा। रुट डायवर्जन की जानकारी पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से देकर बॉर्डर पर पुलिस फ़ोर्स की तैनाती के साथ बैरियर लगाकर वाहनों को डायवर्जन करने का काम करती हुई नजर आई। 

रूट डायवर्ट होने से लोग हुए परेशान 

हेमपुर रेलवे समपार फाटक कर गाटर रखने के कार्य के चलते लखनऊ से आ रहे वाहनों को सिधौली से मिश्रिख होते हुए पिसावां मार्ग से बरेली मार्ग पर डायवर्ट किया गया था। इसके साथ ही सीतापुर शहर और हरदोई से आने वाले वाहनों को श्यामनाथ मार्ग से काजीकमालपुर मार्ग सहित हरगांव से महोली मार्ग पर डायवर्ट किया गया था। इन वैकल्पिक मार्गों पर निकलने से लोगों को जाम की समस्या से भी जूझना पड़ा। इसके साथ ही लम्बी दूरी भी तय करनी पड़ी। 

 2 महीनों में सुगम होगा यातायात 

एनएचआई के प्रोजेक्ट मैनेजर ब्रजेश कुमार ने बताया कि इस रेलवे क्रॉसिंग से दिन भर में करीब आधा सैकड़ा से अधिक रेल गाड़ियों जिसमे मालगाड़ी भी गुजरती है। इस रुट पर वैकल्पिक व्यवस्था न होने के कारण इस मार्ग से रोजाना लाखों वाहनों को हर घंटे पर जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है। गाटर रखने के बाद आगमी दो माह में निर्माण कम्पनी एनएचआई द्वारा इस ओवरब्रिज मार्ग को तैयार कर यातायात के लिए खोल दिया जायेगा। जिससे लोगों को जाम की समस्या से निजात मिल सकेगी।

यह भी पढ़ें:-प्रतापगढ़: राजा भइया की दरियादिली या सपा से नजदीकी!, सपा प्रत्याशी के पिता के खिलाफ दर्ज कराये मुकदमे को वापस लेंगे कुंडा विधायक