अल्मोड़ा: साढ़े सात ग्राम स्मैक के साथ एक युवक को किया गिरफ्तार 

अल्मोड़ा: साढ़े सात ग्राम स्मैक के साथ एक युवक को किया गिरफ्तार 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने एक युवक को साढ़े सात ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। अभियुक्त खुद स्मैक का आदी है और अन्य युवाओं को भी पुड़िया बनाकर फुटकर में स्मैक बेचकर नशे का आदी बनाने का काम करता है। अभियुक्त के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

एसएसपी देवेंद्र पींचा के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के तहत कोतवाल जगदीश चंद्र देऊपा व एसओजी प्रभारी कुंदन सिंह रौतेला के नेतृत्व में एक टीम शनिवार की तड़के बेस तिराहे के पास चेकिंग अभियान पर थी। अभियान के दौरान टीम को एक युवक संदिग्ध प्रतीत हुआ। पुलिस की टीम ने उसे रोका तो वह वहां से भागने लगा।

जिस पर पुलिस की टीम ने उसका पीछा किया और करीब दो सौ मीटर आगे जाकर उसे रोक लिया। पुलिस टीम ने युवक की चेकिंग की तो उसके पास से करीब साढ़े सात सौ ग्राम स्मैक बरामद की गई। पूछताछ के दौरान युवक ने अपना नाम दीपक सिंह बिष्ट (24) पुत्र गोविंद सिंह बिष्ट निवासी स्यालीधार बताया। कोतवाल जगदीश चंद्र देऊपा ने बताया कि पकड़ा गया युवक स्मैक के नशे का आदी है और अपनी लत मिटाने और पैसा कमाने के लिए वह दूसरे युवकों को भी फुटकर में स्मैक बेचता है।

उन्होंने बताया कि पकड़ी गई स्मैक को वह अन्य युवाओं को बेचने के लिए ले जा रहा था। कोतवाल देऊपा ने बताया कि पकड़ी गई स्मैक की कीमत करीब दो लाख उन्नीस हजार रुपये है। पुलिस ने युवक के खिलाफ कोतवाली अल्मोड़ा में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस टीम में उप निरीक्षक रमेश सिंह नेगी, मो. यामीन, दीवान बोरा आदि मौजूद रहे।