छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सात महिलाओं समेत 15 नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद  

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सात महिलाओं समेत 15 नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद  

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने सात महिलाओं समेत 15 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है तथा उनसे विस्फोटक बरामद किया है। पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया जिले के गीदम थाना क्षेत्र में गुमलनार गांव के पास सुरक्षाबलों ने 15 नक्सलियों को गिरफ्तार किया। 

उन्होंने बताया कि जिले में नक्सल विरोधी अभियान के तहत 25 मई को ‘डीआरजी’ और ‘बस्तर फाइटर्स’ दंतेवाड़ा के दल को गुमलनार, मुस्तलनार, गिरसापारा गांवों की ओर रवाना किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि जब 26 मई की शाम में सुरक्षाबल के जवान गुमलनार गांव के करीब थे तब नक्सलियों ने क्षेत्र में बारूदी सुरंग में विस्फोट किया और जंगल में भागने लगे। उन्होंने बताया कि बाद में पुलिस दल ने घेराबंदी कर सात महिलाओं समेत 15 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। 

उन्होंने बताया कि नक्सलियों से जब पूछताछ की गई तब उन्होंने बताया कि वे सुरक्षाबल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए घात लगाकर बैठे थे। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने नक्सलियों से विस्फोटक, डेटोनेटर, नक्सली वर्दी और अन्य सामान बरामद किये हैं। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। 

ये भी पढे़ं- छत्तीसगढ़: दुर्ग में जमानत पर रिहा होने के बाद फरार हत्यारोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ताजा समाचार

अमित शाह ने सीआरपीएफ जवानों को दी स्थापना दिवस पर बधाई
बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार