Bareilly News: स्नातक में प्रवेश के लिए निजी कॉलेज का पकड़ा खेल

बरेली कॉलेज में छात्रों से मदद के बहाने ले रही थी उनकी जानकारी

Bareilly News: स्नातक में प्रवेश के लिए निजी कॉलेज का पकड़ा खेल

बरेली, अमृत विचार। स्नातक में प्रवेश के लिए निजी कॉलेज खेल कर रहे हैं। निजी कॉलेज छात्रों की जानकारी लेने के बाद उनकी सीट लॉक कर देते हैं, ऐसे में छात्रों को मजबूरी में अधिक शुल्क जमा कर प्रवेश लेना पड़ता है। बरेली कॉलेज में इसी तरह से बुधवार को एक निजी कॉलेज की ओर से किए जा रहे खेल को पकड़ लिया गया।

मुख्य प्रवेश नियंत्रक प्रो. वंदना शर्मा ने बताया कि एक छात्रा पिछले दो दिनों से सेमीनार कक्ष के पास एक छात्रा बच्चों से जानकारी जुटा रही थी। बुधवार को छात्रा को पूछताछ के लिए सेमिनार कक्ष में बुलाया तो पता चला कि छात्रा ने 10 छात्र-छात्राओं के मोबाइल नंबर समेत अन्य जानकारी जुटा रखी थी। छात्रा ने 12वीं पास की है और अपने प्रवेश के लिए बरेली कॉलेज में आवेदन किया है। 

छात्रा ने पूछताछ में बताया कि पीलीभीत रोड के एक कॉलेज ने उससे छात्रों के नंबर जुटाने के लिए कहा था। इसके लिए उसे कुछ राशि देने की बात भी कही थी। वह छात्रों को प्रवेश के दौरान क्या-क्या करना चाहिए और कौन-कौन से दस्तावेज चाहिए, इस बारे में बताकर जानकारी ले रही थी। छात्रा को समझाने के बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि निजी कॉलेज इस तरह से छात्रों का डेटा और मोबाइल नंबर लेकर अपने यहां सीट लॉक कर देते हैं और उसके बाद जब छात्र दूसरे कॉलेज में प्रवेश लेता है तो परेशानी होती है। पिछले साल भी कुछ छात्रों ने इसकी शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि कॉलेज में छात्र किसी के चक्कर में न पड़ें। कोई समस्या है तो सेमिनार कक्ष में संपर्क करें।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: ट्रैफिक पुलिस के जवानों पर भी हीट स्ट्रोक का खतरा, स्मार्ट सिटी के कई चौराहों पर बूथ तक नहीं