बहराइच में रिटायर्ड वन दरोगा पर चाकू से हमला कर लूट, लखनऊ रेफर

बहराइच में रिटायर्ड वन दरोगा पर चाकू से हमला कर लूट, लखनऊ रेफर

बहराइच, अमृत विचार। शहर के मोहल्ला घसियारीपुरा निवासी सेवानिवृत वन दरोगा बृहस्पतिवार को कौड़िया बाजार में आयोजित शांति भोज में शामिल होने के लिए जा रहा था। ट्रेन के चिलवरिया रेलवे स्टेशन पहुंचने पर दरोगा ने एक युवक से सामने हटाने की बात कही। इस पर उसने धार-धार हथियार से हमला कर हजारों रुपए लूट लिया सूचना पर पहुंचे भाई ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से लखनऊ रेफर कर दिया गया।

शहर के मोहल्ला घसियारीपुरा निवासी सुरेश चंद्र द्विवेदी (68) पुत्र परमात्मा दीन सेवानिवृत्ति वन दरोगा है। वह कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग से वर्ष 2016 में सेवानिवृत हुए थे। सुरेश चंद्र द्विवेदी की रिश्तेदारी गोंडा जनपद के कौड़िया बाजार में गुरुवार को शांति भोज का आयोजन था। जिस पर सुरेश चंद्र द्विवेदी बहराइच से गोंडा जाने वाली डेमू ट्रेन में दो बजे बैठे। ट्रेन गोंडा के लिए रवाना होते हुए चिलवरिया रेलवे स्टेशन पर रुकी। यहां पर सुरेश के सामने एक युवक खड़ा था। सुरेश चंद्र ने गर्मी की बात कहते हुए युवक से आगे हटाने की बात कही। इससे वह नाराज हो गया। उसने धारदार हथियार से हमला कर मोबाइल और हजारों रुपए नजदी छीन ली। इसके बाद वह फरार हो गया। सुरेश चंद द्विवेदी गंभीर रूप से घायल होकर स्टेशन पर बैठकर उन्होंने दूसरे के मोबाइल से परिवार के लोगों को सूचना दी। भाई ने मौके पर पहुंचकर घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। 

मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर शिवम मिश्रा ने प्राथमिक उपचार किया। हालत गंभीर होने पर लखनऊ रेफर कर दिया है। इस मामले में जीआरपी थानाध्यक्ष श्याम राज को फोन लगाया गया, उनके मोबाइल पर घंटी बजती रहे उन्होंने फोन नहीं उठाया।

ये भी पढ़ें - बाजार से खरीदारी करने निकली छात्रा लापता, प्रेमी पर अपहरण का आरोप