बरेली: आनंद विहार गरीबरथ एक्सप्रेस में बढ़ेंगी 664 बर्थ, CCTV कैमरा और स्मोक डिटेक्टर की भी होगी सुविधा

ट्रेन में लगाए जाएंगे 20 इकोनॉमी कोच, एलएचबी रैक के 22 कोच से चलेगी ट्रेन

बरेली: आनंद विहार गरीबरथ एक्सप्रेस में बढ़ेंगी 664 बर्थ, CCTV कैमरा और स्मोक डिटेक्टर की भी होगी सुविधा
डेमो

बरेली, अमृत विचार। गरीबरथ एक्सप्रेस में रेलवे इकोनॉमी कोच लगाएगा। इसकी वजह से ट्रेन में 664 बर्थ बढ़ जाएंगी। कोच में सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे और स्मोक डिटेक्टर भी लगाए जाएंगे। ट्रेन को नए डिजाइन की एलएचबी रैक से चलाया जाएगा और कोच भी अधिक लगाए जाएंगे ताकि यात्रियों को कंफर्म सीट मिल सके।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि 22541/22542 बनारस-आनंद विहार-बनारस गरीब रथ सुपरफास्ट एक्सप्रेस में वाराणसी से 7 जुलाई से और आनंद विहार से 8 जुलाई से एलएचबी रैक लगाई जाएगी। ट्रेन के अंदर तृतीय श्रेणी इकोनॉमी के 20 और जनरेटर और लगेज यान के दो कोच होंगे। ट्रेन को 22 कोच के साथ चलाया जाएगा। पहले ट्रेन में तृतीय श्रेणी के 12 कोच लगाए जा रहे थे। अब 20 कोच लगाए जाने से 664 अतिरिक्त बर्थ यात्रियों को मिल सकेंगी। 

ट्रेन को अब तक आईसीएफ कन्वेंशनल कोच की रैक से चलाया जा रहा था, जिसके प्रत्येक कोच में 78 बर्थ होती हैं, लेकिन अब एलएचबी इकोनॉमी कोच की रैक लगने से प्रत्येक कोच में 80 बर्थ मिलेंगी। यह कोच आरामदायक और सुरक्षित हैं। ट्रेन में दिव्यांगों के लिए अलग शौचालय की व्यवस्था होगी।

ये भी पढ़ें- बरेली: प्राइवेट बस ने मारी ई-रिक्शा को टक्कर, महिला समेत दो की मौत