अयोध्या: तीन सदस्यीय कमेटी संभालेगी नगर निकायों की कमान

नगर पालिका व तीन नगर पंचायतों की कमेटी के अध्यक्ष बने डीएम, होंगे दो सदस्य 

अयोध्या: तीन सदस्यीय कमेटी संभालेगी नगर निकायों की कमान

अयोध्या, अमृत विचार। नगर निकायों का कार्यकाल खत्म होने के बाद निकायों के कार्याे के प्रबधन के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनायी गयी है। जनपद अयोध्या की एक नगर पालिका व तीन नगर पंचायतों में जिलाधिकारी की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय कमेटी ने कमान संभाल ली है। वहीं नगर निगम अयोध्या की तीन सदस्यीय कमेटी में नगर आयुक्त अध्यक्ष होंगे। वहीं जिले की तीन नई नगर पंचायतों में प्रशासक की तैनाती की गयी है।  

जिलाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार नगर पालिका रुदौली और नगर पंचायत गोसाईंगंज के बोर्ड का कार्यकाल विगत 5 जनवरी को समाप्त हो चुका है। यहां जिलाधिकारी की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय कमेटी बनायी गयी है। इस कमेटी में प्रभारी अधिकारी स्थानीय निकाय व अपर जिलाधिकारी प्रशासन और वहां के अधिशाषी अधिकारी सदस्य बनाये गये हैं। दूसरी ओर नगर पंचायत भदरसा व बीकापुर में भी जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने कमान संभाल ली है। 

जिले की तीन नवगठित नगर पंचायतों में प्रशासक की तैनाती की गयी है। नगर पंचायत मां कामाख्या धाम के प्रशासन एसडीएम रुदौली बनाये गये हैं। वहीं नगर पंचायत कुमारगंज और नगर पंचायत खिरौनी के प्रशासक एडीएम प्रशासन बनाये गये हैं। नगर निगम अयोध्या के बोर्ड का भी कार्यकाल 23 जनवरी को समाप्त हो गया। नगर निगम में भी तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है जिसके अध्यक्ष नगर आयुक्त और एडीएम प्रशासन सहित दो सदस्य बनाये गये हैं। 

कमेटी के पास होगा प्रशासनिक व पर्यवेक्षण का जिम्मा
शासन के निर्देश पर नगर निकायों में बनायी गई कमेटी के पास केवल प्रशासनिक व पर्यवेक्षण का दायित्व होगा। यह केवल दैनिक प्रशासनिक कार्यों एवं पूर्व से चल रही विकास योजनाओं के पर्यवेक्षण व क्रियान्वयन को सुचारू रूप से सम्पादित करेगी।

ये भी पढ़ें -ओरी चिरैया अंगना में फिर आजा... जागृति मेला और महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम का हुआ आयोजन

ताजा समाचार

महिला के अपहरण के मामले में जद(एस) विधायक रेवन्ना को 14 मई तक न्यायिक हिरासत में भेजा, यौन शोषण से जुड़े आरोप
Farrukhabad: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में दिग्गज नेताओं का घोर अपमान, पिछड़ा वर्ग के प्रदेश सचिव जल्द ले सकते बड़ा फैसला
बहराइच में पकड़ी गई अवैध असलहा फैक्ट्री, लखीमपुर निवासी एक गिरफ्तार
हल्द्वानी: पहाड़ों में बारिश, हल्द्वानी में बादल छाने से तापमान गिरा
रेडक्रॉस दिवस पर श्रावस्ती में आपदा मित्रों ने किया रक्तदान, बनाया सबसे बड़े कैंप का रिकार्ड
भाजपा सरकार में अग्निवीर चार साल और नेतावीर 80 साल :राकेश टिकैत