बरेली कॉलेज में परीक्षक को विभाग में पड़ा मिला ताला, विभागाध्यक्ष बोले बदल दिया था समय

एमएससी गणित की परीक्षा में रुहेलखंड विश्वविद्यालय के शिक्षक को बनाया गया था परीक्षक

बरेली कॉलेज में परीक्षक को विभाग में पड़ा मिला ताला, विभागाध्यक्ष बोले बदल दिया था समय

बरेली, अमृत विचार। बरेली कॉलेज में रविवार को एमएससी गणित की प्रयोगात्मक परीक्षा में परीक्षक पहुंचे तो उन्हें विभाग में ताला लटका मिला। उन्होंने कॉलेज के प्राचार्य, रुहेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति और परीक्षा नियंत्रक को इस बारे में बताया है। वहीं विभागाध्यक्ष का कहना है कि प्रयोगात्मक परीक्षा को आगे बढ़ा दिया गया था, उन्हें परीक्षक नियुक्त के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई थी। विभाग के दूसरे शिक्षक राजनीति कर छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

बरेली कॉलेज के एमएससी गणित विज्ञान विभागाध्यक्ष प्रो. स्वदेश सिंह की ओर से 25 फरवरी को प्रयोगात्मक परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया गया था। इसमें तीन मार्च को सुबह 10 बजे एमए और एमएससी गठित प्रथम और चार मार्च को सुबह 10 बजे एमए और एमएससी तृतीय सेमेस्टर के सभी छात्रों की प्रयोगात्मक परीक्षा निर्धारित थी। इसकी सूचना कॉलेज की वेबसाइट पर भी अपलोड है। रुहेलखंड विश्वविद्यालय की ओर से परिसर के गणित विभाग के प्रो. मदन लाल को बाह्य परीक्षक नियुक्त किया गया। 

प्रो. मदन लाल ने बताया कि वह निर्धारित समय पर सुबह बरेली कॉलेज के गणित विभाग में परीक्षा लेने पहुंचे तो देखा कि वहां ताला लगा हुआ है। इस पर उन्होंने प्राचार्य प्रो. ओपी राय, कुलपति प्रो. केपी सिंह और परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार को अवगत कराया। इस मामले मे गणित विभागाध्यक्ष प्रो. स्वदेश सिंह का कहना है कि तीन मार्च की प्रयोगात्मक परीक्षा आगे बढ़ा दी गई थी, इसकी जानकारी सभी छात्रों को भी दे दी गई। उन्हें नहीं पता कि किसे बाह्य परीक्षक नियुक्त किया गया। यदि उन्हें जानकारी होती तो जरूर परीक्षा कराई जाती।

ये भी पढ़ें- बरेली: एक ही टीके से होगी भेड़-बकरी में पीपीआर और चेचक की रोकथाम