किच्छा: भाई के मकान पर कब्जे की नियत से कोर्ट में दायर कर दिया वाद

किच्छा: भाई के मकान पर कब्जे की नियत से कोर्ट में दायर कर दिया वाद

किच्छा, अमृत विचार। एक भाई ने अपने सगे भाई के मकान पर कब्जा करने की नियत से उसके नाम का दुरुपयोग कर न्यायालय में वाद दायर कर दिया। भाई की जालसाजी से परेशान पीड़ित ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाते हुए न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया। न्यायालय के निर्देश पर पुलिस ने जालसाजी के आरोपी भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है। 

कोर्ट के आदेश पर किच्छा पुलिस द्वारा दर्ज की गई रिपोर्ट में निकट छोटी मस्जिद, वार्ड नंबर 13, किच्छा निवासी इश्तियाक अहमद मलिक पुत्र स्वर्गीय इशाक अहमद ने कहा कि प्रार्थी को इश्तियाक अहमद उर्फ मुख्तार अहमद उर्फ इश्तियाक अहमद मलिक के नाम से जाना जाता है तथा आधार कार्ड में उसका नाम इश्तियाक अहमद मलिक पुत्र स्वर्गीय इशाक अहमद दर्ज है।

पीड़ित के अनुसार वह पांच भाई हैं जिनके नाम इश्तेहाक अहमद, इम्तियाज अहमद, इश्तियाक अहमद उर्फ मुख्तार अहमद, इंतजार अहमद एवं अखलाक मलिक हैं, जिसमें पीड़ित तीसरे नंबर का भाई है। बताया कि उसके पिता स्वर्गीय इशाक अहमद ने अपने जीवन काल में सभी पुत्रों को अपनी चल अचल संपत्ति का बराबर बंटवारा कर दिया था जिसके बाद सभी भाई परिवार के साथ अलग-अलग रहने लगे।

पीड़ित ने आरोप लगाया कि कुछ वर्षों से बड़े भाई इश्तेहाक अहमद की नियत उसके रिहायशी मकान पर खराब होने लगी है तथा उसके द्वारा मकान पर कब्जा करने की नीयत से अपने नाम को बदलकर प्रार्थी के नाम का दुरुपयोग कर लाभ पाने का प्रयास किया जा रहा है। आरोप है कि प्रॉपर्टी के लालच में आरोपी बड़ा भाई इश्तेहाक अहमद इतना गिर चुका है कि उसके द्वारा कोर्ट को गुमराह करने की नीयत से मुकदमा दर्ज करा दिया गया और बड़े भाई इश्तेहाक अहमद ने अपना नाम इश्तियाक अहमद बताते हुए वाद दायर किया है।

पीड़ित के अनुसार वह सरकारी नौकरी से रिटायरमेंट हो चुका है तथा आरोपी आरोपी बड़े भाई इश्तेहाक के संबंध में उसके सभी दस्तावेज प्रस्तुत कर रहा है। पीड़ित ने जालसाजी करने के आरोपी भाई इश्तेहाक अहमद के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई किए जाने की गुहार लगाई है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।