अयोध्या: आरसीसी सेंटर की भूमि पर कब्जा, मजदूरों को भगाया

पूराबाजार ब्लॉक के नरायनपुर गांव में 8 लाख 80 हजार से होना है निर्माण

अयोध्या: आरसीसी सेंटर की भूमि पर कब्जा, मजदूरों को भगाया

अयोध्या, अमृत विचार। पूराबाजार ब्लॉक के नरायनपुर गांव में करीब आठ लाख अस्सी हजार की लागत से बनने वाले कूड़ा पृथककरण केंद्र (आरसीसी) सेंटर के निर्माण में रोड़ा अटक गया है। सेंटर के लिए चयनित भूमि पर कुछ लोगों ने कब्जा करते हुए निर्माण के लिए आए मजदूरों को मौके से भगा दिया। इसे लेकर प्रधान ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

 एसडीएम सदर पुलिस को कब्जा हटवाने का निर्देश दिया है। नरायनपुर गांव के प्रधान राजेश कोरी ने उपजिलाधिकारी सदर को दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि गाटा संख्या 48 रकबा 0.031 हेक्टेयर जो बंजर की जमीन है जिस पर आरआरसी सेंटर निर्माण होना है। जमीन पर गांव के कुछ लोगों ने बांस, कोठ आदि लगाकर कब्जा कर लिया है। निर्माण शुरू करने के लिए पहुंचे तो मजदूरों को भगा दिया। 

वहीं हल्का लेखपाल रमेश सिंह ने बताया कि गाटा संख्या 48 रब्बा क्षेत्रफल 31 हेक्टेयर जो जमीन बंजर के खाते में दर्ज है। जिस पर  अवैध तरीके से कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया है। थानाध्यक्ष रतन कुमार शर्मा ने बताया कि उपजिलाधिकारी का आदेश मिला है। कब्जेदारों के विरुद्ध कार्रवाई होगी। प्रकरण जानकारी में है। विकास की योजनाओं में यदि किसी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न होती है तो उसका तुरंत निराकरण कराया जाएगा.., अनुराग सिंह, खंड विकास अधिकारी, पूराबाजार।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: रौनाही-ड्योढ़ी मार्ग से हटेगा अतिक्रमण, निशानदेही शुरू