अयोध्या: रौनाही-ड्योढ़ी मार्ग से हटेगा अतिक्रमण, निशानदेही शुरू

अयोध्या: रौनाही-ड्योढ़ी मार्ग से हटेगा अतिक्रमण, निशानदेही शुरू

सोहावल/अयोध्या, अमृत विचार। सड़क निर्माण में सियासत कर अपना हित साधने वालों के विरुद्ध  तहसील प्रशासन ने कमर कस ली है। रौनाही ड्योढ़ी बाजार मार्ग चौड़ी करण की चपेट में आ रहे अवैध निर्माण को हटाने के लिए अब सोमवार से अभियान चलेगा। इसकी तैयारी के लिए लोक निर्माण विभाग, राजस्व और पुलिस प्रशासन से तालमेल बैठाने में लगा है।

शासन से स्वीकृत यहां सड़क के बीचो बीच से दोनों तरफ सात - सात मीटर की सड़क और 2 मीटर की पटरी का निर्माण लोक निर्माण विभाग को करना है। 9 किलोमीटर की इस सड़क में खाली स्थानों पर लगभग 60 फीसदी सड़क बन चुकी है।

अब उन स्थानों पर निर्माण होना है जहां सड़क की भूमि अब तक अवैध कब्जे से निर्माण को लेकर फंसी है। रौनाही पढ़ाव, शेखपुर जाफर, नवीगंज, ड्योढी बाजार जैसे स्थान इनमे प्रमुख है। सबसे ज्यादा अतिक्रमण पढ़ाव और शेखपुर कंकाली पुरवा के पास बताया जाता है। 

जिनमें 150 से ज्यादा दुकान, मकान चपेट में है जिनके ध्वस्तीकरण के लिए लोक निर्माण विभाग ने राजस्व विभाग के साथ घोषणा कर रखी है। लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता डीके गुप्ता ने शनिवार को बताया कुछ सियासतदान अपना हित साधने के लिए अतिक्रमण करने वालों को भड़का रहे है। इन पर प्रशासन की नजर है। सोमवार को अतिक्रमण हटाने की तैयारी है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: अम्मा क्या हाल है, पेंशन मिलती है.., बुजुर्ग महिला को पैदल देख डीएम ने रुकवाई गाड़ी, घर तक छोड़ा