बहराइच: अम्मा क्या हाल है, पेंशन मिलती है.., बुजुर्ग महिला को पैदल देख डीएम ने रुकवाई गाड़ी, घर तक छोड़ा

बहराइच: अम्मा क्या हाल है, पेंशन मिलती है.., बुजुर्ग महिला को पैदल देख डीएम ने रुकवाई गाड़ी, घर तक छोड़ा

बहराइच। मतदान केंद्रों के निरीक्षण के बाद शुक्रवार शाम को जिलाधिकारी गांव के पगडंडियों से वापस जिला मुख्यालय आ रही थी। तभी धरसवा गांव में बुजुर्ग महिला फुलमती पैदल आते दिखाई दी। डीएम ने काफिला रुकवा नीचे उतरकर महिला का हाल जाना। इसके बाद पैदल चलकर हाल जानते हुए घर तक पहुंचाया। 

जिलाधिकारी मोनिका रानी शुक्रवार को सदर विधानसभा क्षेत्र के धरसवा गांव में मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंची थी। निरीक्षण के बाद वह वापस जिला मुख्यालय के लिए रवाना हुई तो रास्ते में एक बुजुर्ग महिला को गांव के पगडंडी पर पैदल चलते देखा। जिलाधिकारी ने वहां गाड़ी रुकवाया इसके बाद नीचे उतरकर बुजुर्ग महिला से कहा, अम्मा क्या हाल है पेंशन मिलती है कि नहीं।

इस पर बुजुर्ग महिला ने पेंशन न मिलने की बात कही तो डीएम ने ग्राम प्रधान और खंड विकास अधिकारी से जानकारी ली सूची देखी तो सूची में महिला का नाम शामिल था लेकिन बैंक में कमी के चलते उसे पेंशन नहीं मिल रहे थे जिस पर उन्होंने कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद डीएम महिला के साथ ही पैदल उनके घर तक रवाना हुई डीएम को महिला के घर देख ग्रामीण भी हतप्रभ रह गए। सभी डीएम के इस कार्य की सराहना कर रहे हैं।

अम्मा जानय उम्र

जिलाधिकारी मोनिका रानी पैदल महिला के घर जा रही थी। बुजुर्ग महिला फूलमती के साथ ही एक बालिका भी थी। जिलाधिकारी ने बालिका से पूछा कि बेटा तुम्हारा कितनी उम्र है। इस पर बालिका का जवाब था अम्मा उम्र जानय, इस जवाब से वहां मौजूद लोग असहज दिखे।