हल्द्वानी: रोडवेज में छाया रहा बसों का संकट, यात्री रहे परेशान

हल्द्वानी: रोडवेज में छाया रहा बसों का संकट, यात्री रहे परेशान

हल्द्वानी, अमृत विचार। हल्द्वानी रोडवेज में शनिवार को बसों का संकट छाया रहा जिसके चलते आम यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। परिवहन निमग की बसों को चुनावी ड्यूटी में जाने के चलते बसों का संकट छाया हुआ हैं। जिसके चलते डिपो में यात्रियों को बसों के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। इसमें नैनीताल जाने वाली बसों में यात्रियों की भारी उमड़ने से हल्द्वानी बस स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा है। 

चुनाव ड्यूटी में बसों के जाने से बसों की संख्या रोडवेज के पास सीमित ही रह गई है। जिसके चलते मैदान से लेकर पर्वतीय इलाकों की रूटों पर चलने वाली बसों का संचालन ठप पड़ रहा है। इसमें नैनीताल, भवाली, भीमताल व अन्य पर्वतयी इलाकों में जाने वाले यात्रियों के सामने दिक्कत बनी हुई है वहीं बरेली, रूद्रपुर, किच्छा, उधमसिंहनगर, कानपुर समेत अन्य मैदानी इलाकों में जाने वाली बसों की कमी के चलते यात्री परेशान है।

सीमित बस होने से इन रूटों पर चलने वाली बसों में यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ रही है। कई यात्री बिना सीट के ही खड़े-खड़े बस में यात्रा करने को मजबूर है। इधर एआरएम प्रदीप बिष्ट ने बताया कि मतदान तक बसों की समस्या बनी रहेगी। जिन रूटों पर बसों की दिक्कत है वहां पर अतरिक्त फेरा लगवाया जा रहा है।  

चुनाव में पर्वतीय इलाकों के लिए रोडवेज रवाना करेंगा 60 बसें
रोडवेज बसों की चुनावी ड्यूटी में लगे होने के चलते नियमित रूटों का संचालन गड़बड़ाने लगा है। शनिवार को रोडवेज की 60 बसें और लागाई गई है। जिसके चलते निगम की निर्धारित रूटों पर संचालित होने वाली बस सेवा बाधित हो रही है। बीते शुक्रवार को हल्द्वानी डिपो की 14, काठगोदाम की 13 और रामनगर की 7 बसों को यूपी के रायबरेली, कानपुर और उन्नाव के लिए रवाना किया था वहीं शनिवार को अल्मोड़ा, रानीखेत और भवाली डिपो की 60 बसें अल्मोड़ा  व पिथौरागढ़ लोकसभा के लिए सुरक्षा बलों को लाने रवाना होंगी। इधर एआरएम प्रदीप बिष्ट ने बताया कि बसों की संख्या सीमित होने के चलते संचालन प्रभावित हो रहा है। आवश्यकता के मुताबिक बसों को निर्धारित रूप पर भेजा जा रहा है।