Kanpur: 'जीओ पढ़ो, कहीं नहीं लिखा है कि देर से आना मना है'...स्वास्थ्य पर्यवेक्षक ने की एसीएमओ से अभद्रता- जानें पूरा मामला

15 व 16 मार्च की उपस्थिति दर्ज करने सुबह 11 बजे पहुंचा था स्वास्थ्य पर्यवेक्षक

Kanpur: 'जीओ पढ़ो, कहीं नहीं लिखा है कि देर से आना मना है'...स्वास्थ्य पर्यवेक्षक ने की एसीएमओ से अभद्रता- जानें पूरा मामला

कानपुर, अमृत विचार। किदवई नगर अर्बन स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को अचानक एसीएमओ निरीक्षण करने पहुंचे। यहां पर एसीएमओ ने जब स्वास्थ्य पर्यवेक्षक से देर में आने की वजह पूछी तो वह उनसे भिड़ गया और बोला कि जिओ में कहीं नहीं लिखा है कि देर से आना मना है। साथ ही अभद्रता की। एसीएमओ ने मामले की जानकारी सीएमओ को दी । सीएमओ ने मामले की जांच के बाद संबंधित पर कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

किदवई नगर में अर्बन स्वास्थ्य केंद्र बना हुआ है। वहीं, पास में ही टीबी का डीटीसी सेंटर है। शनिवार सुबह टीबी सेंटर जाने को निकले एसीएमओ डॉ.आरपी मिश्रा अचानक 10 बजे अर्बन स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां पर सुबह 10 बजे कर्मचारी तो मिले लेकिन स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य पर्यवक्षेक मौजूद नहीं थे। 

उन्होंने कर्मचारियों से दवा आदि स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। तभी 11 बजे स्वास्थ्य पर्यवेक्षक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और रजिस्टर में अपनी उपस्थिति दर्ज करने लगे। पर्यवेक्षक की इस हरकत को देखने के बाद उनके देर से आने का कारण पूछा। एसीएमओ का आरोप है कि देर से आने का कारण पूछने पर पर्यवेक्षक ने बोला कि जिओ में कहीं नहीं लिखा है कि देर से आने पर उपस्थिति दर्ज नहीं कर सकते। 

साथ ही एसीएमओ से अभद्र व्यवहार किया। पर्यवेक्षक द्वारा अभद्र व्यवहार करने की शिकायत एसीएमओ डॉ.आरपी मिश्रा ने सीएमओ डॉ.आलोक रंजन को दी। बताया कि इससे पहले भी पर्यवेक्षक कर्मचारियों व अधिकारियों से अभद्र व्यवहार कर चुका है। 

सीएमओ ने बताया कि डॉ.आरपी मिश्रा एसीएमओ होने के साथ ही जिला क्षय रोग अधिकारी भी है। उनका एक टीबी केंद्र किदवई नगर में है, पास में स्थित स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करना गलत नहीं है। स्वास्थ्य पर्यवेक्षक के खिलाफ देर से आने, स्वास्थ्य अधिकारी के साथ अभद्रता करने आदि की जांच की जाएगी। साथ ही एसीएमओ से भी मामले की जानकारी ली जाएगी। जांच के बाद संबंधित पर कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें- Kanpur News: चेकिंग के दौरान पुलिस ने दो गो-तस्कर किए गिरफ्तार; 22 गोवंश हुए बरामद