Kanpur: आनंदेश्वर कॉरिडोर के बचे हुए कामों के लिए कमेटी गठित; मंदिर समिति और अधिकारी तालमेल से करेंगे काम

नगर आयुक्त ने चार सदस्यीय कमेटी की गठित

Kanpur: आनंदेश्वर कॉरिडोर के बचे हुए कामों के लिए कमेटी गठित; मंदिर समिति और अधिकारी तालमेल से करेंगे काम

कानपुर, अमृत विचार। आनंदेश्वर मंदिर प्रांगण में कॉरिडोर के बचे हुये कार्य मंदिर समिति व नगर निगम अधिकारियों के बीच सामंजस्य से होंगे। नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन ने इसके लिये चार सदस्यीय समिति गठित कर दी है। प्रथम पक्ष में नगर निगम व द्वितीय पक्ष में राजेश कुमार तिवारी व अन्य मंदिर समिति के लोग होंगे जो नियम व शर्त के तहत धर्मशाला, जलपान, गृह व व्यावसायिक दुकान, पार्किंग और मंदिर प्रांगण में बचे विकास कार्य कराएंगे। 

आनंदेश्वर मंदिर कॉरिडोर के तहत मंदिर के आस-पास सुंदरी करण कार्य हुआ है। पहले चरण में लगभग सभी कार्य हो चुके हैं। अब मंदिर जाने वाले मार्ग से कुछ दुकानों को शिफ्ट करने की प्लानिंग है। इसके साथ ही श्रृद्धालुओं के लिये सुविधा बढ़ाने के साथ ही मंदिर के प्रवेश द्वार बनने हैं। इसके लिये मंदिर समित और नगर निगम के बीच सामंजस्य नहीं बन पा रहा है। 

इसको देखते हुये नगर आयुक्त ने चार सदस्सीय टीम में गठित की है। इसमें अपर नगर आयुक्त तृतीय अमित कुमार भारतीय को अध्यक्ष, जोनल अधिकारी जोन 4 के राजेश सिंह को संयोजक, प्रभारी अधिकारी सम्पत्ति अनिरुद्ध कुमार और सम्पत्ति सेल के राकेश कुमार को सदस्य बनाया गया है। यह अधिकारी मंदिर समिति के साथ मिलकर बचे हुये कार्यों को सामंजस्य के आधार पर कराएंगे।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सेवन रेस कोर्स व निरंकारी आश्रम से जाएंगी पोलिंग पार्टियां; गल्लामंडी के पास मेट्रो का निर्माण होने से लिया गया निर्णय