बरेली: पारिवारिक योजना का नहीं मिला लाभ, तीन साल से महिलाएं विकास भवन से तहसील तक काट रहीं चक्कर 

बरेली: पारिवारिक योजना का नहीं मिला लाभ, तीन साल से महिलाएं विकास भवन से तहसील तक काट रहीं चक्कर 

बरेली, अमृत विचार: राष्ट्रीय पारिवारिक योजना का लाभ पाने के लिए तीन साल से महिलाएं विकास भवन से तहसील तक के चक्कर काट रही हैं। दोनों जगह से निराश ही लौटना पड़ रहा है।

महिलाओं का आरोप है कि जब शिकायत लेकर समाज कल्याण विभाग में जाते हैं तो कहा जाता है कि अगले महीने आ जाएगी लेकिन कई महीने गुजर गए हैं। वहीं तहसील में शिकायत करते हैं तो विकास भवन भेज दिया जाता है।

क्या बोली महिलाएं
बांके की छावनी निवासी शकुंतला का कहना है कि उन्होंने साढे तीन साल पहले पारिवारिक लाभ योजना के लिए आवेदन किया था। जिसके बाद विकास भवन के कई चक्कर भी लगाए लेकिन हर बार अगले महीने आने के लिए बोल दिया जाता है, जबकि उनके कागज सत्यापन में सही पाए गए। 

बांके की छावनी निवासी विमला देवी ने बताया कि उन्होंने भी तीन साल पहले योजना के लिए आवेदन किया था। उनका सत्यापन भी हो चुका है लेकिन जब भी शिकायत लेकर विकास भवन जाते हैं तो कहा जाता है कि जल्द पैसा आ जाएगा लेकिन अभी तक नहीं आया। 

हजियापुर निवासी रामश्री ने बताया पिछले साल पति की मौत के बाद योजना में आवेदन किया था ताकि दो छोटी बेटियों के लिए सहारा मिल जाएगा। पूरा साल हो गया है लेकिन कोई लाभ नहीं मिला। जब शिकायत लेकर तहसील जाते हैं तो जवाब दिया जाता है कि ये तीस हजार रुपये तो मिल जाएंगे, इसके बाद क्या करोगी। 

कटराचांद खां निवासी मीना ने बताया एक साल पहले उनके पति की मृत्यु हो गई। उन्होंने पारिवारिक लाभ योजना के लिए आवेदन किया, लेकिन अब तक पैसा नहीं मिल पाया है जबकि सारे कागज पूरे हैं और सत्यापन भी हो चुका है।

यह भी पढ़ें- सीतापुर: डिवाइडर से टकराई अनियंत्रित कार, न्यूज चैनल के चैयरमैन की मौत-लखनऊ से बरेली जाते समय हुआ हादसा