रुद्रपुर: सोनम वांगचुक के समर्थन में उतरा बीए का छात्र चंदन

रुद्रपुर: सोनम वांगचुक के समर्थन में उतरा बीए का छात्र चंदन

रुद्रपुर, अमृत विचार। पर्यावरण संरक्षण को लेकर दो फरवरी से आंदोलन पर्यावरण मित्र सोनम वांगचुक के समर्थन में बीए का छात्र चंदन उतरा और चौबीस घंटे तक धरना देकर अपना समर्थन दि या। छात्र का कहना था कि पर्यावरण संरक्षण की ओर किसी भी सरकार या व्यक्ति का ध्यान नहीं दिया है। ऐसे में पर्यावरण मित्र आंदोलित सोनम के आह्वान पर धरना देने का निर्णय लिया है।

बताते चलें कि 18,380 फिट की ऊंचाई पर स्थित खारदुंग लद्दाख की रहने वाली सोनम वांगचुक पर्यावरण को लेकर दो फरवरी से भूख हड़ताल पर बैठ गई थी। प्रशासन के दबाव के बाद सोनम ने भूख हड़ताल का निर्णय छोड़कर धरना शुरू कर दिया था।

बताया जा रहा है कि दो दिन पहले सोनम ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपना संदेश देते हुए देश भर के युवाओं को पर्याय वरण को लेकर एक दिवसीय धरना देने का आह्वान किया था। जिसका समर्थन करते हुए अल्मोड़ा के रहने वाले बीए तृतीय के छात्र चंदन सिंह नेगी शनिवार को गांधी पार्क में अपना धरना शुरू किया और रविवार की शाम को समाप्त करने का ऐलान किया।

धरने पर बैठे छात्र का कहना था कि सोनम का समर्थन करना प्रत्येक देशवासी का दायित्व है,क्योंकि ग्लोबल वार्मिंग की वजह से हिमालय की बर्फ पिघल रही है। जो कि आने वाले समय के लिए खतरनाक संकेत है। समय रहते पर्यावरण को दूषित होने से बचाना चाहिए। छात्र ने ऐलान किया था कि सोनम का समय समय पर अपना समर्थन दिया जाता रहेगा और युवाओं को प्रेरित किया जाएगा।