रुद्रपुर: सेना में नौकरी का झांसा देने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

रुद्रपुर: सेना में नौकरी का झांसा देने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

रुद्रपुर, अमृत विचार। एसटीएफ की संयुक्त टीम ने सेना में नौकरी दिलाने का झांसा देने वाले मुख्य आरोपी को देहरादून से गिरफ्तार कर लिया है। बताया कि मुख्य सरगना अपने नेटवर्क के जरिए युवाओं को नौकरी का झांसा देता था और लाखों की ठगी करने के बाद गायब हो जाता था। जिसकी एसटीएफ को पिछले तीन माह से तलाश थी।

एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि पंकज सिंह निवासी बपरोला पश्चिमी दिल्ली द्वारा पर्वतीय इलाकों के शिक्षित बेरोजगारों को सेना में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी को अंजाम दिया था। अपने नेटवर्क के जरिए वह युवाओं को अपने जाल में फंसाता था। 16 दिसंबर 2023 को प्रभारी निरीक्षक जौलजीवी ने ठगी का मुकदमा पंजीकृत कर मुख्य सरगना पंकज की गिरफ्तारी के अथक प्रयास किए। बावजूद मुख्य आरोपी गिरफ्तार नहीं हो पाया था, जबकि नेटवर्क से जुड़े तीन आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया था।

उन्होंने बताया कि जनवरी माह में फरार चल रहे मुख्य आरोपी पर 10 हजार का इनाम घोषित होने के बाद कुमाऊं एसटीएफ को गिरफ्तारी का जिम्मा मिला। जिसके बाद बुधवार को एसटीएफ को इनपुट मिला कि मुख्य आरोपी पंकज देहरादून के राजपुर रोड में देखा गया। इसके बाद एसटीएफ देहरादून व कुमाऊं की संयुक्त टीम ने दबिश देकर इनामी फरार मुख्य सरगना को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।

ताजा समाचार