कानपुर देहात में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कसे तंज...बोले- भाजपा सरकार ने माफियाओं के लिए एक वेयर हाउस बनवाया

सपा सरकार में बनी हवाई पट्टी में उतरा पूर्व सीएम का हेलीकॉप्टर

कानपुर देहात में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कसे तंज...बोले- भाजपा सरकार ने माफियाओं के लिए एक वेयर हाउस बनवाया

कानपुर देहात, अमृत विचार। आज हमारे हेलीकॉप्टर ने मरहमताबाद की हवाई पट्टी पर लैंड किया तो बहुत से सारस उड़ कर गए है। इससे लगाता है कि हवाई पट्टी प्रदेश के राजकीय पक्षी का केंद्र है। इसमें हवाई जहाज उतरते हो चांहे न उतरते हों, लेकिन सारस और चिड़िया खूब उतरते है। यह बात कन्नौज लोकसभा से सपा प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को रसूलाबाद विधानसभा की गहरा स्थित मरहमताबाद हवाई पट्टी में उड़नखटोला से उतर कर रोड शो के दौरान कही।

शनिवार को मरहमताबाद हवाई पट्टी से से बाहर निकलते हुए सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने उनके कार्यकाल के कामों को बंद कर दिया है। जैसे सपा कार्यकाल में हवाई पट्टी बनी थी। तभी से बदहाल पड़ी है। एक बार शुरूआत में प्लेन उतार कर टेस्टिंग की गई थी। उसके बाद से भाजपा ने हवाई पट्टी में कोई काम नहीं किया हैं। उन्होंने कहा कि हवाई पट्टी के आसपास के गांव के लोगाें को जलभराव की समस्या है। 

बीजेपी ने उसको भी दूर नहीं किया है। भाजपा सरकार ने माफियाओं के लिए एक वेयर हाउस बनवाया है। उसी में सभी पोषित माफिया रखे जा रहे हैं। बीजेपी सरकार में जितने भी पेपर हुए, सभी पेपर लीक हुए। एक भी साफ भर्ती नहीं हो पाई है। इस मौके पर समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री शिव कुमार बेरिया, कल्लू यादव, प्रमोद यादव, नीरज सिंह गौर समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। बाद में पूर्व मुख्यमंत्री का काफिला रसूलाबाद की ओर रवाना हो गया।

मरहमताबाद में 3.12 अरब रुपये से बनी हवाई पट्टी

जनपद की इकलौती हवाई पट्टी का प्रस्ताव 2014 में समाजवादी पार्टी की सरकार में पास हुआ था। वर्ष 2015 में करीब 3.12 अरब रुपये की लागत से कार्यदायी संस्था राइट्स लिमिटेड ने हवाई पट्टी का निर्माण शिवली क्षेत्र के भेवान, मरहमताबाद व बारनपुर कहिंजरी के क्षेत्रों को मिलाकर करीब तीन किलोमीटर लंबा व तीन सौ मीटर चौड़ी हवाई पट्टी का काम शुरू कराया था, जो वर्ष 2017 में पूरा हो गया था। वर्ष 2018 में नागरिक उड्डयन विभाग की ओर से हवाई पट्टी पर राजकीय विमान उतारकर टेस्टिंग की गई थी।

वर्ष 2022 के अप्रैल माह में नागरिक उड्डयन विभाग की ओर से प्रशासनिक अफसरों के साथ टीम बनाकर हवाई पट्टी पर विमान की लैंडिंग कर स्थिति जांची गई थी। कुछ कमियां मिलने पर उन्हें दूर करने के निर्देश दिए थे, लेकिन इसमें अभी तक कोई सुधार नहीं हो सका है और न ही वहां कोई सुरक्षा के इंतजाम है। फिलहाल मरहमताबाद हवाई पट्टी की देखरेख का जिम्मा जिला प्रशासन के पास है।

ये भी पढ़ें- औरैया में गरजे सीएम योगी, बोले- अब कहीं सुतली बम भी फटता है तो पाकिस्तान सफाई देने लगता है कि मेरा हाथ नहीं है...