लखीमपुर-खीरी: खाना बनाते समय लगी आग से आठ घर जले, दंपती समेत तीन झुलसे

लखीमपुर-खीरी: खाना बनाते समय लगी आग से आठ घर जले, दंपती समेत तीन झुलसे

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। थाना फूलबेहड़ के गांव रेहुआ में शनिवार की दोपहर खाना बनाते समय सिलेंडर लीक होने से आग भड़क उठी। इससे भगदड़ मच गई। सिलेंडर भी तेज धमाके के साथ फट गया। आग से आठ घर जल गए हैं। वहीं आग की चपेट में आकर दंपती समेत तीन लोग झुलस गए।

झुलसे लोगों को सीएचसी ले जाया गया, जहां से हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने तीनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग बुझाई। 

गांव रेहुआ निवासी रामदुलारी के घर बेटी की शादी थी। शनिवार को बारात विदा होने के बाद घर में मौजूद मेहमानों के लिए दोपहर में खाना बनाया जा रहा था। इसी दौरान अचानक गैस सिलेंडर लीक हो गया, जिससे आग लग गई। इससे अफरा-तफरी मच गई। घर में मौजूद लोग किसी तरह से जान बचाकर बाहर भागे। इस दौरान तेज हवाएं चल रहीं थी। सिलेंडर भी तेज धमाके के साथ फट गया। इससे हालात बेकाबू हो गए। 

घर का सामान निकालते समय आग की लपटों की चपेट में आकर राम दुलारे (50), उनकी पत्नी सरोजनी (45), सास फुलवासा (65) निवासी सिकटिहा थाना फरधान  झुलस गई। तेज हवा की वजह से आग पर काबू नही पाया जा सका। आग का रौद रूप देखकर पूरे गांव में चीख पुकार मच गई। आग की चपेट में आकर अनिल, शंकर, रामज्ञान, रामाधार, गिरिजेश, रविन्दर, चंद्रपाल, के घरो को अपनी चपेट में ले लिए। 

ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस और फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची। पुलिस ने एंबुलेंस 108 से सभी घायलों को सीएचसी भेजा, जहां से डॉक्टर ने तीनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां फुलवासा की हालत गंभीर बनी हुई है। फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। इस अग्निकांड में नकदी, टेंट का सामान, अनाज, कपड़ा, बिस्तर, चारपाई सहित गृहस्थी का लाखों रुपये का सामान जलकर नष्ट हो गया।

ये भी पढे़ं- लखीमपुर खीरी: शॉर्ट सर्किट से चखरा में लगी आग, छह घर जलकर खाक  

 

 

 

ताजा समाचार

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने नौ मई के दंगों पर माफी मांगने से किया इनकार, बोले- मैंने निंदा की थी 
पीएम मोदी पर प्रियंका गांधी का पलटवार, कहा- राम मंदिर पर 'बाबरी ताला' लगाने का आरोप 'सरासर झूठ', न्यायालय के फैसले का सम्मान
अमेठी तहसील में युवक ने लगाया पोस्टर, लिखा-कामचोर, लापता तहसीलदार 
कांग्रेस और उसके सहयोगी भारत को इस्लामिक देश बनाना चाहते हैं: गिरिराज सिंह
अहमदाबाद के पास सूफी संत, उनके परिजनों की कब्रें तोड़े जाने के बाद झड़प, 35 लोग गिरफ्तार 
अल्मोड़ा: चौखुटिया तहसील में भी अतिवृष्टि ने मचाया तांडव, नदी में बाढ़ सुरक्षा के कार्य में लगे 80 मजदूरों ने भागकर बचाई जान