मुरादाबाद : 40 साल की महिला का वोट डालने पोलिंग बूथ पहुंची 8वीं की छात्रा, भाजपा ने वीडियो ट्वीट कर की कार्रवाई की मांग...डीएम ने दिए जांच के आदेश

मुरादाबाद : 40 साल की महिला का वोट डालने पोलिंग बूथ पहुंची 8वीं की छात्रा, भाजपा ने वीडियो ट्वीट कर की कार्रवाई की मांग...डीएम ने दिए जांच के आदेश

मुरादाबाद। लोकसभा चुनाव के दौरान संभल लोकसभा की कुंदरकी विधानसभा पर बने बूथ नंबर 398 पर पीठासीन अधिकारी का फर्जी वोटिंग कराते वीडियो सामने आया है। इसके बाद जिला निर्वाचन/जिला अधिकारी मानवेंद्र सिंह ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं। 

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान 7 मई को संपन्न हो गए हैं। संभल में भी तीसरे चरण के लिए वोटिंग हुई। संभल की लोकसभा सीट में दो विधानसभाएं कुंदरकी और बिलारी शामिल है। वहां 7 मई को वोटिंग हुई। लेकिन, इस दौरान चुनाव संपन्न होने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। वायरल वीडियो में कुंदरकी निवासी 40 वर्षीय महिला का आठवीं क्लास की 12 वर्षीय किशोरी वोट डालने पहुंच गई। जिसके बाद भाजपा ने (@bjp 4up) अपने एक्स अकाउंट पर वीडियो शेयर कर संबंधित के खिलाफ निर्वाचन आयोग से कार्रवाई की मांग की।

भाजपा ने कहा कि विधानसभा कुंदरकी के बूथ नंबर 398 पर पीठासीन अधिकारी शमीम अहमद फर्जी वोटिंग करा रहा है। बूथ पर नाबालिग लड़की 40 वर्ष की महिला की वोटर पर्ची लेकर वोटिंग करने पहुंची। निर्वाचन आयोग घटना का तत्काल संज्ञान लेकर उचित कार्यवाही करें।) इस वीडियो के वायरल होने के बाद मुरादाबाद जिला निर्वाचन/जिला अधिकारी मानवेंद्र सिंह ने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

जिला अधिकारी मानवेंद्र सिंह ने बताया की संभल लोकसभा की कुंदरकी विधानसभा के बूथ नंबर 398 पर एक बच्ची का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में बच्ची खुद को 8वीं कक्षा में पढ़ने वाली बता रही है। जिसकी उम्र 12 साल है। उसका नाम निर्वाचन नामावली में है, जबकि वो आधार कार्ड से अपना वोट करने आई थी। ये मेरे संज्ञान में है।डीएम ने बताया की सबसे पहले जांच का बिंदु ये है की अगर वो 12 साल की है तो निर्वाचन नामावली में उसका नाम कैसे है। उन्होंने कहा सभी पहलुओं पर जांच कराई जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा की कई जगह से ये भी शिकायत मिली है की बड़ी संख्या में आधार कार्ड बने हैं। इसकी भी जांच कराई जाएगी अगर कोई कमी पाई गई तो कार्रवाई होगी। डीएम ने कहा की जो लोग भी फर्जी वोटिंग प्रकरण में शामिल हैं, उनके विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

आपको बता दें, संभल लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने पहले पूर्व सांसद शफीक उर रहमान वर्क को इंडिया गठबंधन का सिंबल देकर चुनावी मैदान में उतारा था। लेकिन, उनके निधन के बाद उनके पौत्र और कुंदरकी विधानसभा से सपा विधायक जियाउर रहमान वर्क चुनावी मैदान में है। जबकि भाजपा से पूर्व सांसद परमेश्वर लाल सैनी और सपा के जियाउर रहमान वर्क के बीच कांटे का मुकाबला बताया जा रहा है। जबकि बसपा ने पूर्व विधायक सौलत अली चुनावी मैदान में जीत का दावा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024 : काब रशीदी बोले- मुस्लमान आरक्षण नहीं मांग रहा...भाजपा के पास विकास का मुद्दा नहीं