पीलीभीत: एडीजी ने परखे होली और चुनाव को लेकर  सुरक्षा इंतजाम, समीक्षा बैठक कर दिए आवश्यक निर्देश 

पीलीभीत: एडीजी ने परखे होली और चुनाव को लेकर  सुरक्षा इंतजाम, समीक्षा बैठक कर दिए आवश्यक निर्देश 

पीलीभीत, अमृत विचार। और होली को सकुशल संपन्न कराने के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा करने के लिए शुक्रवार को एडीजी पीसी मीना पीलीभीत पहुंचे। पुलिस लाइन सभागार में हुई बैठक में बिंदुवार समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
     एडीजी ने कहा कि पीलीभीत में 1447 होलिका दहन स्थल हैं। थाना प्रभारी समस्त होलिका दहन स्थलों का एक बार फिर भौतिक सत्यापन कर लें, ताकि कहीं कोई विवाद हो तो उसे समय रहते निपटाया जा सके। त्यौहार रजिस्टर का अवलोकन करें।  वीट आरक्षी, हल्का दरोगा असामाजिक तत्वों के खिलाफ जानकारी एकत्र कर समय रहते मुचलका पाबंद कार्यवाही पूरी कराएं।

होलिका दहन को लेकर कोई नई परम्परा नहीं पड़नी चाहिए। अधिकारी खुद मौके पर जाएं। पीलीभीत में निकलने वाले नौ जुलूस/शोभायात्रा को सकुशल संपन्न कराएं और सख्त सुरक्षा इंतजाम हो। जुलूसों के मार्ग का पूर्व में ही निरीक्षण कर लिया जाए। मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में प्रभावी गश्त रखें। साल 2019 में जहानाबाद में दो, सुनगढ़ी में एक और 2022 में न्यूरिया क्षेत्र में एक स्थान पर विवाद की स्थिति बनी थी।

इसे भी मौके पर जाकर एक बार फिर देखें। रंजिशन हत्या और  धार्मिक भावनाओं से जुड़े प्रकरणों को सूचीबद्ध कर समीक्षा करें। सोशल मीडिया पर भ्रामक व आपत्तिजनक पोस्ट का तत्काल खण्डन किया जाए। मतदान पहले चरण में होना है। इसकी कार्य योजना तैयार कर ली जाए।

आचार संहिता का सख्ती से पालन कराएं। लाइसेन्सी असलहा का सत्यापन कराकर जमा कराने की कार्यवाही में तेजी लाने के निर्देश दिए गए। इस मौके पर एसपी अविनाश पांडेय, एएसपी विक्रम दहिया, समस्त सीओ और प्रभारी निरीक्षक मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-