कासगंज: 'जेल परिसर के अंदर न जाने पाए कोई भी प्रतिबंधित सामग्री', जिला जज, DM और SP ने किया औचक निरीक्षण

साफ-सफाई एवं बीमार बंदियों के उपचार के संबंध में दिए दिशा निर्देश

कासगंज: 'जेल परिसर के अंदर न जाने पाए कोई भी प्रतिबंधित सामग्री', जिला जज, DM और SP ने किया औचक निरीक्षण

कासगंज, अमृत विचार। गुरुवार को जिला न्यायाधीश, डीएम और एसपी द्वारा संयुक्त रूप से जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान बैरकों की तलाशी तथा परिसर, कार्यालय व मेस आदि की साफ-सफाई का जायजा लिया गया। जिसके बाद बंदियों की समस्याओं को सुनकर कार्रवाई के निर्देश दिए।

जिला न्यायाधीश सैय्यद माऊज़ बिन आसिम, डीएम सुधा वर्मा व पुलिस अधीक्षक अपर्णा रजत कौशिक ने संयुक्त रूप से जिला कारागार पहुंचकर निरूद्ध बंदियों के समस्याओं को सुनते हुए आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान भोजन की गुणवत्ता एवं कारागार की सफाई व्यवस्था ठीक पाई गई। 

कारागार अस्पताल के निरीक्षण के दौरान बंदियों को उचित उपचार देने को कहा। हॉस्पिटल, बैरक, मेस, जेल परिसर आदि की सघन चेकिंग की गई। इसके बाद कैदियों से वार्ता कर उनकी समस्याओं और सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। सभी कारागार कर्मियों को सख्त हिदायत दी कि जेल के अंदर कोई भी प्रतिबंधित सामग्री ना जाने पाए। सभी कार्यवाहियों का निर्वहन पूर्ण, सही तरीके से करें। जेल परिसर में साफ-सफाई आदि के संबंध में कारागार कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए। 

निरीक्षण के दौरान विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव अपर जिला जज अभय प्रताप सिंह, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नाहिद सुल्ताना, न्यायिक मजिस्ट्रेट रूबी, न्यायिक मजिस्ट्रेट आकांक्षा सहित अधिकारीगण और कर्मचारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- कासगंज: अवैध रूप से संचालित हो रहे थे हॉस्पिटल, SDM ने की कार्रवाई...मची खलबली