प्रतापगढ़: स्नान कर रहे तीन दोस्त गंगा नदी में समाए, एक का मिला शव, तलाश में जुटे स्थानीय नाविक, जलपुलिस और गोताखोर

प्रतापगढ़:  स्नान कर रहे तीन दोस्त गंगा नदी में समाए, एक का मिला शव, तलाश में जुटे स्थानीय नाविक, जलपुलिस और गोताखोर

प्रतापगढ़, अमृत विचार। प्रतापगढ़/कौशाम्बी अमृत विचार : कौशाम्बी और प्रतापगढ़ की सीमा पर मानिकपुर थाना क्षेत्र के करेंटी घाट पर शुक्रवार की दोपहर गंगा स्नान करने कौशाम्बी जनपद के पांच दोस्त आये थे। जिसमें दो सुरक्षित रहे जबकि तीन युवक अचानक गंगा में समा गए। पुलिस और गोताखोर की खोजबीन में एक युवक का शव मिल गया,जबकि दो की तलाश जारी है। हादसे की सूचना पर कौशाम्बी और प्रतापगढ़ दोनों जनपद के अफसर पहुंचे। खबर मिलने के बाद घाट पर पहुंचे परिजन दहाड़ मारकर रोते रहे। 

जनपद कौशाम्बी के सिराथू तहसील क्षेत्र के पांच युवक शुक्रवार की दोपहर करीब  दो बजे अभिषेक पटेल (18) पुत्र राम प्रकाश पल्टीपुर कोखराज, आदित्य जायसवाल( 20)पुत्र वीरेंद्र बम्हरली कोखराज,शुभम (19)पुत्र आत्माराम बसावनपुर कोखराज अपने साथी अभिषेक कुमार (22)पुत्र धनुष राम बसावनपुर व शशांक पाल (23) पुत्र बृजेश पाल,निवासी बसावनपुर के साथ करेंटी घाट मानिकपुर पर गंगा स्नान करने पहुंचे।

शशांक पाल और अभिषेक कुमार ने नहाने के लिए कपड़े उतार रहे थे,तभी गंगा में स्नान करने के लिए अभिषेक पटेल आदित्य जायसवाल व शुभम पहले ही कूद पड़े। नहाते हुए वह गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। शोर मचाते हुए अभिषेक और शशांक भी बचाने के लिए पानी मे कूद पड़े। शोर सुनकर आये लोगों ने अभिषेक व शशांक को बाहर कर छोटी नाव से ढूढंना शुरू किया,लेकिन कोई पता नहीं चल सका। हादसे की खबर पर युवकों के परिजन दहाड़ मारते हुए करेंटी घाट पर पहुंचे।डीएम कौशाम्बी राजेश कुमार राय के निर्देश पर एसडीएम सिराथू महेंद्र कुमार श्रीवास्तव, नायब तहसीलदार संजय कुमार घाट पर पहुंचे। डीएम प्रतापगढ़ संजीव रंजन, एसपी सतपाल अंतिल ने भी मामले की जानकारी ली।

एसओ मानिकपुर जयचंद भारती मयफोर्स पहुंचे। कुछ देर बाद एएसपी संजय राय पहुंचे। नाविकों के साथ जल पुलिस व गोताखोर युवकों की खोजबीन में जुट गए,शाम को आदित्य जायसवाल का शव मिला लेकिन दो युवकों का पता नहीं चल सका।मानिकपुर और कोहराज थाने की पुलिस भी बचाव कार्य में जुटी रही। तीन युवकों की गंगा में डूबने की खबर पर घाट पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ मौजूद रही। थानाध्यक्ष मानिकपुर जयचंद भारती ने बताया कि पांच युवक गंगा स्नान कर रहे थे। दो सकुशल हैं।  तीन में एक का शव मिला है,दो की खोजबीन की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: ताइक्वांडो खिलाड़ी नव्या अब साई हॉस्टल लखनऊ में लेंगी प्रशिक्षण, परिजनों में खुशी की लहर