रुद्रपुर: अभेद्य एवं अचूक रहेगी पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था, पहली बार एनएसजी एटी द्रोण टीम रहेगी सक्रिय

रुद्रपुर: अभेद्य एवं अचूक रहेगी पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था, पहली बार एनएसजी एटी द्रोण टीम रहेगी सक्रिय

रुद्रपुर, अमृत विचार। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रुद्रपुर में होनी वाली चुनावी जनसभा को लेकर इस बार पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था अभेद एवं अचूक रहेगी। इसके लिए पहली बार एनएस जी की एंटी द्रोण टीम इलाके पर नजर रखेगी। वहीं पूरा कार्यक्रम स्थल एनएसजी के हवाले रहेगा। साथ ही रुद्रपुर और किच्छा विधानसभा को द्रोण जोन में रखा गया है।

दो अप्रैल यानी दिन मंगलवार को किच्छा बाईपास स्थित मोदी मैदान में होने वाली पीएम मोदी की चुनावी जनसभा को लेकर एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने सुरक्षा व्यवस्था अचूक और अभेद की जानकारी दी है। एसएसपी ने बताया कि मोदी कार्यक्रम से लेकर पीएम मोदी के हेलीपैड की सुरक्षा एसपीजी के सुरक्षा मानकों के अनुसार रखा गया है।

कार्यक्रम स्थल के दो मीटर के दायरे में एसपीजी की सुरक्षा रहेगी। इसके अलावा पहली बार एनएसजी की एटी द्रोण टीम भी इलाके में अपनी निगरानी रखेगी। इसके अलावा पुलिस प्रशासन द्वारा नौ द्रोण कैमरे रुद्रपुर और किच्छा इलाके में उड़ाए जाएंगे जो लगातार वीडियो बनाकर इलाके की वीडियो कंट्रोल रूम को भेजती रहेगी।

एसएसपी ने बताया कि पीएम मोदी की चुनावी जनसभा को लेकर पांच एसपी, 12 एसपी, 18 सीओ, पांच कंपनी पीएसी के अलावा क्यूआरटी, एटीएस सहित पुलिस के जवानों की तैनाती रहेगी। पीएम मोदी की सुरक्षा की सारी तैयारी पूर्ण कर ली गई है और पुलिस प्रशासन हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल को जाने वाले मार्ग के अलावा मुख्य मार्ग को जीरो जोन में घोषित करेगी।

मार्गों को किया किलेबंद बैरिकेडिंग

पुलिस लाइन स्थित बने हेलीपैड से लेकर किच्छा बाईपास मार्ग स्थित कार्यक्रम स्थल तक के संपर्क मार्ग को किले बदनुमा बैरिकेटिंग लगाकर आवाजाही को रोका जाएगा। एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोडके ने बताया कि पीएम मोदी के काफिले की आवाजाही में किसी प्रकार की कोई दिक्कत या बाधा नहीं हो। इसके लिए संपर्क मार्ग को बैरिकेडिंग और पुलिस बल तैनात कर आवाजाही को रोका जाएगा। इसके अलावा कार्यक्रम प्रारंभ होने से लेकर समाप्ति के बाद ही मार्ग को खोला जाएगा।

पीएम मोदी को लेकर बनाए गए पार्किंग स्थल

पीएम मोदी की जनसभा को लेकर यातायात एवं पार्किंग स्थल को चिह्नित कर लिया गया है। जारी चार्ट के अनुसार अल्मोड़ा, नैनीताल, हल्द्वानी से आने वाली बसों को डीडी चौक पर रोका जाएगा और बसों को विकास भवन होते हुए मंडी पार्किंग में खड़ा किया जाएगा। इसके अलावा अल्मोड़ा, नैनीताल, हल्द्वानी से आने छोटे वाहनों के लिए सिंचाई विभाग एवं पुलिस लाइन प्रांगण में खड़ा किया जाएगा।

काशीपुर, जसपुर, बाजपुर एवं रामपुर से वाली बसों की पार्किंग व्यवस्था गांधी पार्क मैदान और आदित्य नाथ झा इंटर कॉलेज मैदान में बनाई गई है। काशीपुर, जसपुर, बाजपुर एवं रामपुर से आने वाले छोटे वाहन गांधी पार्क मैदान के बाहर खाली जगह में लगाए जाएंगे। पिथौरागढ़, चंपावत, खटीमा, किच्छा की बसों को एफसीआई मैदान में खड़ा किया जाएगा। पिथौरागढ़, चंपावत, खटीमा, किच्छा की ओर से आने वाले छोटे वाहनों को आंचल दुग्ध डेरी के पास खाली यार्ड में खड़ा किया जाएगा।

ताजा समाचार

अमित शाह ने सीआरपीएफ जवानों को दी स्थापना दिवस पर बधाई
बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार