Roelant Oltmans को राष्ट्रीय टीम का कोच बनाना चाहता है पाकिस्तान हॉकी महासंघ 

Roelant Oltmans को राष्ट्रीय टीम का कोच बनाना चाहता है पाकिस्तान हॉकी महासंघ 

कराची। पाकिस्तान हॉकी महासंघ ने भारत के पूर्व कोच रहे मशहूर डच कोच रोलेंट ओल्टमेंस से राष्ट्रीय टीम का कोच बनने के लिये संपर्क किया है । आर्थिक तंगहाली से जूझ रहे पीएचएफ में इस समय दो ईकाइयां है । पीएचएफ ने मलेशिया और पोलैंड में मई जून में होने वाले अजलन शाह कप और नेशंस कप के लिये पाकिस्तानी टीम का कोच बनने का अनुरोध किया है।

पीएचएफ के एक धड़े के सचिव राणा मुजाहिद ने पुष्टि की है कि ओल्टमेंस से संपर्क किया गया है जबकि दूसरे धड़े के सचिव हैदर हुसैन ने चेताया है कि महासंघ को एफआईएच से निलंबन झेलना पड़ सकता है। ओलंपियन कलीमुल्लाह, वसीम फिरोज, नासिर अली और हनीफ खान के साथ हुसैन ने प्रेस कांफ्रेंस करके कहा कि सिर्फ उनके गुट को ही एफआईएच से मान्यता मिली है। 

उन्होंने कहा, दो टूर्नामेंटों के आयोजकों ने हमसे माफी मांगी है कि उन्होंने गलती से लाहौर स्टेडियम में न्योता भेज दिया था । सिर्फ हम ही मान्यता प्राप्त ईकाई हैं और इन टूर्नामेंटों में टीम भेज सकते हैं ।’’ ओल्टमेंस 2013 में भारतीय हॉकी के हाई परफॉर्मेंस निदेशक बने थे और भारतीय हॉकी को पुनर्जीवित करने में अहम भूमिका निभाई । वह 2015 में पुरूष टीम के मुख्य कोच बने लेकिन अच्छे नतीजे नहीं आने के कारण उन्हें 2017 में पद से हटा दिया गया । पीएचएफ सचिव और पूर्व ओलंपियन ने चेताया कि अगर प्रधानमंत्री ने दखल नहीं दिया तो एफआईएच राष्ट्रीय महासंघ को निलंबित कर सकता है । ओल्टमेंस 2004 में पाकिस्तान की सीनियर और जूनियर टीम के कोच थे और हाल ही में जूनियर टीम से जुड़े थे। 

पाकिस्तान वॉलीबॉल महासंघ ने भारत को टूर्नामेंट के लिए न्योता दिया 
कराची। पाकिस्तान वॉलीबॉल महासंघ ने भारत को अगले महीने इस्लामाबाद में होने वाली एशियाई चैलेंज वॉलीबॉल लीग में टीम भेजने के लिये न्योता दिया है । पीवीएफ के अध्यक्ष चौधरी याकूब ने कहा कि उन्होंने टूर्नामेंट के लिये भारतीय वॉलीबॉल महासंघ को न्योता दिया है।  उन्होंने कहा, हमने काफी प्रयासों के बाद इस टूर्नामेंट की मेजबानी हासिल की है। हम चाहते हैं कि 11 से 17 मई तक होने वाले टूर्नामेंट में सभी शीर्ष टीमें भाग लें। ईरान, श्रीलंका, भूटान, तुर्कमेनिस्तान, अफगानिस्तान, कजाखस्तान, किर्गीस्तान ने टूर्नामेंट में भागीदारी की पुष्टि कर दी है। 

ये भी पढ़ें : जीत की हैट्रिक लगाने वाले KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा- हमने सोचा नहीं था कि इतने रन बनेंगे

 

ताजा समाचार

संभल : साहब! किसी से मोबाइल पर बात करती है पत्नी, मना करने पर मारपीट पर होती है उतारू...शिकायत लेकर थाने पहुंचा युवक 
Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव को लेकर 14 जोन 142 सेक्टर में बांटा संभल जिला, प्रशिक्षण देकर अधिकारियों को दी गई जिम्मेदारियां
सुल्तानपुर: राहुल गांधी की कथित आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में सुनवाई अब 14 मई को
गृहमंत्री अमित शाह का सीतापुर दौरा आज, लहरपुर में चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित
Kanpur: जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की जरूरतों को पूरा करेगा आईआईटी; गंभीर बीमारियों पर होंगे शोध कार्य
बिजनौर : युवती दूसरे समुदाय की सहेली व युवक के साथ लापता, बरामदगी को लेकर पिता ने लगाई पुलिस से गुहार