बाराबंकी: झोपड़ी में लगी आग, जिंदा जली वृद्धा, पुलिस ने शव का कराया पोस्टमार्टम

बाराबंकी: झोपड़ी में लगी आग, जिंदा जली वृद्धा, पुलिस ने शव का कराया पोस्टमार्टम

दरियाबाद/बाराबंकी, अमृत विचार। संदिग्ध परिस्थितियों में झोपडी में आग लगने से एक बुजुर्ग महिला की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना से आस पास के गावों में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची दरियाबाद पुलिस ने शव को कब्जे में लिया है। उपजिलाधिकारी राम आसरे वर्मा व क्षेत्राधिकारी रामसनेहीघाट जटा शंकर मिश्रा ने घटना स्थल पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया है। 

दरियाबाद कोतवाली क्षेत्र के बडनपुर निवासी धिराजा 102 वर्षीय अपने परिवार के साथ गांव के पास स्थित जंगल के किनारे खेतों में झोपडी़ बनाकर रह रही थी। शुक्रवार की दोपहर अज्ञात कारणों से झोपडी में आग से धीराजा की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस दौरान मृतक धीराजा की बहू ननका 40 वर्षीय व ननका का 10 वर्षीय पुत्र मनीष और नौ वर्षीय बेटी मधु मौजूद थी। 

अचानक आग लगने से आग ने हवा के तेज वेग के कारण आनन फानन में पूरे झोपड़े को अपनी आगोश में ले लिया। उस दौरान ननका ने धिराजा को बचाने की कोशिश भी की पर आग की तेज लपटों में उनकी कोशिश नाकाम रही। 

चीख पुकार पर जब तक ग्रामीण मौके पर पहुंचते तब तक धीराजा की जलकर मौत हो चुकी थी। ग्रामीणों की सूचना पर अग्निशामक दल ने मौके पर पहुंच कर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार आजाद ने शव का पंचनामा भर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: मुख्तार मौत मामले में FIR की मांग को कोर्ट ने किया खारिज, वकील बोले- हम लेंगे हाईकोर्ट की शरण