कासगंज: खेल-खेल में मासूम ने चाट लिया जहरीला पदार्थ, चली गई जान

कासगंज: खेल-खेल में मासूम ने चाट लिया जहरीला पदार्थ, चली गई जान

सोरोंजी, अमृत विचार: सोरोंजी कोतवाली क्षेत्र के गांव ब्रह्मपुरी में मासूम ने खेल-खेल में जहरीला पदार्थ चाट लिया। कीट मारने को रखे इस पदार्थ को चाटने से मासूम की हालत बढ़ गई। उसे उपचार के लिए झोलाछाप के यहां ले गए। जहां उसने दम तोड़ दिया। परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया है और हंगामा किया है। मौके पर पहुंची पुलिस तब तक झोलाछाप भाग गया था। पिता ने पुलिस को तहरीर दी है।

मौत का शिकार डेढ़ वर्षीय डिग्गु हुआ है। सतीश का बेटा अपने घर में खेल रहा था। घर में कीट मारने के लिए एक शीशी में दवा रखी थी। दवा का ढक्कन खुला हुआ था। उसने खेलते-खेलते ढक्कन उठाकर जीभ से चाट लिया और बेहोश हो गया। जब घर वालों ने यह नजारा देखा तो घबरा गए। 

आनन फानन में उसे उपचार के लिए गोरहा के एक झोलाछाप के यहां ले गए। यहां चिकित्सक ने उसका उपचार किया। शाम को मासूम की मौत हो गई। परिजनों ने झोलाछाप पर लापरवाही और मनमानी का आरोप लगाया। साथ ही जमकर हंगामा किया। सूचना पर जैसे ही पुलिस पहुंची, झोलाछाप भाग गया। मासूम के पिता सतीश ने सोरों कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है और मामले की जान शुरू कर दी है।

झोलाछाप पर लापरवाही का आरोप लगा है। परिजनों ने हंगामा किया। उसकी सूचना पर पहुंचकर परिजनों को शांत किया। तहरीर ले ली है। जांच शुरू कर दी है। झोलाछाप फरार है। उसकी तलाश कर रहे हैं--- भोजराज अवस्थी, इंस्पेक्टर सोरोंजी।

पहले भी लेते रहे हैं जान
जिले में झोलाछाप चिकित्सकों की दुकान गली-गली सजी हुई हैं और वह पहले भी लोगों की जान लेते रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहा है। सिर्फ जब कोई हादसा होता है तो कार्रवाई औपचारिकता हो जाती है। बाद में फिर मिली भगत से झोलाछाप सक्रिय हो जाते हैं।

मामले की जानकारी मिली है। टीम को मौके पर भेजा गया है। जांच कराई जा रही है। झोलाछाप का क्लीनिक सीज कर दिया जाएगा--- डॉ. राजीव कुमार, सीएमओ।

यह भी पढ़ें- कासगंज: वर्षों से धार्मिक आस्था का केंद्र बना है मां पार्वती का मंदिर, पढ़िए पूरी जानकारी

ताजा समाचार

मुरादाबाद : महानगर के वरिष्ठ रंगकर्मी डॉ. पंकज दर्पण दिल्ली में सम्मानित
हरदोई: स्कूल जा रहे 11 वीं के छात्र की डंपर से कुचल कर मौत, गंगा एक्सप्रेस-वे पर हुआ हादसा
रात को सोने से पहले ये चीजें भूलकर भी न खाएं, हो सकती है ये दिकक्त
शाहजहांपुर: अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई से गिरा बैनामों का ग्राफ, प्लाट खरीदने की सोच रहे हैं तो पढ़े लें पूरी खबर
ICSE ISC Result 2024: कानपुर में 10वीं में ओजस्वित, अनुष्का व आयुषी ने हासिल किए 99.4 फीसदी अंक, 12वीं में प्रतिष्ठा सचान ने शहर में किया टॉप
सीतापुर: मई के महीने में पारा पंहुचा 40 से 42 डिग्री, लोगों की जुबां से निकलने लगा- उफ ये गर्मी !