बरेली: रमजान की विदाई के साथ ईद की खुशियां छाईं, बाजार रहे गुलजार...ग्राहकों की उमड़ी भीड़

बरेली: रमजान की विदाई के साथ ईद की खुशियां छाईं, बाजार रहे गुलजार...ग्राहकों की उमड़ी भीड़

बरेली, अमृत विचार। तीस दिन की इबादत के बाद बुधवार शाम माह-ए-शव्वाल यानी ईद का चांद दिखने के बाद पवित्र रमजान का महीना विदा हो गया। खानकाहों से लेकर गली मोहल्लों में ईद का चांद देखने के लिए लोग उत्साहित रहे। देर रात तक बाजार गुलजार रहे। कुतुबखाना, बड़ा बाजार, सैलानी आदि स्थानों पर जूता-चप्पल, चूड़ी, कपड़ा, इत्र आदि की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ रही।

दरगाह आला हजरत प्रमुख सुब्हानी मियां और सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां ने सभी को ईद की मुबारकबाद दी। दरगाह के मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि अहसन मियां ने अकीदतमंदों के साथ दरगाह पर ईद का चांद देखा। इसके अलावा नकाह-ए-नियाजिया पर सज्जादानशीन मेहंदी मियां, प्रबंधक शब्बू मियां नियाजी ने तमाम खानदान के लोगों और अकीदतमंदों के साथ खानकाही रिवायत के अनुसार ईद के चांद का दीदार किया और मुल्क के लिए दुआ की। 

दरगाह शाह शराफत मियां के मीडिया प्रभारी हमजा सकलैनी ने बताया कि सज्जादानशीन गाजी मियां ने भी अकीदतमंदों के साथ चांद का दीदार किया और सभी को ईद की मुबारकबाद दी। वहीं, आईएमसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. नफीस, जमात के राष्ट्रीय महासचिव फरमान मियां, उपाध्यक्ष सलमान मियां ने भी सभी को ईद की मुबारकबाद दी।

ईद की खुशियों में गरीबों का ख्याल रखें
सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां कहा कि ईद आपसी भाईचारे और खुशियों का त्योहार है। ईद की खुशियों में गरीबों को भी शामिल करें। खास तौर से हिंदुस्तान की तरक्की, खुशहाली के साथ साथ फिलस्तीन में जितने बूढ़े, बच्चे और नौजवान शहीद हो गए हैं, उनको खिराज पेश करें। जिन शरई मालदार मुसलमानों ने अब तक जकात और फित्रा अदा नहीं किया है, वे ईद की नमाज से पहले जकात और फित्रा अदा करें।

ये भी पढ़ें- बरेली कॉलेज में शिक्षक कम पड़े कम, देरी से शुरू हुई परीक्षा