बरेली कॉलेज में शिक्षक कम पड़े कम, देरी से शुरू हुई परीक्षा

बरेली कॉलेज में शिक्षक कम पड़े कम, देरी से शुरू हुई परीक्षा

बरेली, अमृत विचार: बरेली कॉलेज में बुधवार को शाम की पाली में परीक्षा के दौरान शिक्षकों की कमी पड़ गई। मजबूरी में कर्मचारियों को बुलाना पड़ा। इसकी वजह से 15 मिनट की देरी से परीक्षा शुरू हुई। परीक्षा के दौरान तीन छात्र भी नकल करते पकड़े गए।

विश्वविद्यालय के शिक्षकों की ड्यूटी चुनाव में लगी है। कुछ शिक्षक छुट्टी पर भी हैं। इस समय रुहेलखंड विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा चल रही है। इसकी वजह से हजारों छात्र परीक्षा में शामिल हो रहे हैं लेकिन शिक्षकों की कमी पड़ जा रही है। बुधवार को दूसरी पाली में 25 सौ और शाम को 36 सौ छात्रों की परीक्षा थी।

शाम को 86 कक्ष में परीक्षा होनी थी लेकिन शिक्षकों की कमी पड़ गई। इसकी वजह से कई कर्मचारियों को बुलाना पड़ गया। इसकी वजह से परीक्षा में 15 मिनट की देरी हुई। इसके बाद प्राचार्य प्रो ओपी राय ने आदेश दिया कि कोई शिक्षक बिना आदेश से छुट्टी पर नहीं जाएगा। इसके अलावा जरूरत पर शोधार्थी का भी सहयोग परीक्षा में लेने की बात कही है।

चीफ प्रॉक्टर प्रो. आलोक खरे ने बताया कि शिक्षकों की कमी से परीक्षा में दिक्कत हो रही है। बुधवार को दूसरी पाली में बीए अंग्रेजी के छात्र के पास से पुराने प्रश्न पत्र के चार पेज पर नकल लिखी हुई मिली। इसके अलावा तीसरी पाली में एमए के दो छात्र नकल सामग्री के साथ पकड़े गए। एक के पास हाथ से लिखी पर्ची और एक के पास गेस पेपर के पेज मिले। तीनों को बुक कर रिपोर्ट विश्वविद्यालय भेज दी है।

यह भी पढ़ें- बरेली: जहूर के हत्यारोपी को नहीं पकड़ सकी पुलिस, सात माह बाद भी हाथ खाली