Bareilly News: समय पर नहीं हो सका प्रसव, गर्भवती की मौत

Bareilly News: समय पर नहीं हो सका प्रसव, गर्भवती की मौत

बरेली, अमृत विचार। जिला महिला अस्पताल में भर्ती गर्भवती छह घंटे तक दर्द से कराहती रही। इस दौरान उसे ठीक से इलाज नहीं मिल सका। समय पर प्रसव न होने के कारण गर्भवती की मौत हो गई।

पुराना शहर निवासी फुरकान ने प्रसव पीड़ा होने पर पत्नी शाहीन को रविवार सुबह 6 बजे जिला महिला अस्पताल लेकर आए। यहां प्राथमिक उपचार देकर ईएमओ ने शाहीन को भर्ती कर लिया। जांच में बच्चा उल्टा होने की बात सामने आई। इस पर ईएमओ ने सूचना स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ को दी, लेकिन वह ऑपरेशन कर रही थीं। अन्य कोई भी स्थाई डॉक्टर अस्पताल में मौजूद नहीं था। 

परिजनों के अनुसार करीब 6 घंटे तक शाहीन को ठीक से इलाज नहीं मिल पाया। लेबर रूम में तैनात नर्सिंग स्टाफ ने गर्भवती की गंभीर हालत की सूचना सीएमएस को दी। सीएमएस ने तुरंत डॉक्टर से संपर्क कर गर्भवती का प्रसव कराने का आदेश दिया। दोपहर 12 : 10 बजे गर्भवती ने दम तोड़ दिया। जबकि स्टाफ गर्भवती को हायर सेंटर रेफर करने की तैयारी कर रहा था।

जब शाहीन को भर्ती किया तो बेहोशी की हालत में थीं
सीएमएस डॉ. त्रिभुवन प्रसाद ने बताया कि शाहीन को जब भर्ती किया गया, तब वह बेहोशी की हालत में थीं, उनका तुरंत इलाज शुरू कर दिया गया। वह कई अन्य बीमारियों से भी ग्रसित थीं। वहीं ड्यूटी पर डॉक्टर की मौजूदगी थी। उन्होंने मरीज को देखा भी था।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: प्रधानमंत्री के रोड शो की तैयारी में जुटे अधिकारी, सुरक्षा के लिए दूसरे जिलों से भी मांगी गई फोर्स