आचार संहिता के उल्लंघन पर तत्काल होगी FIR, DM बाराबंकी ने दिए सख्त निर्देश 

आचार संहिता के उल्लंघन पर तत्काल होगी FIR, DM बाराबंकी ने दिए सख्त निर्देश 

बाराबंकी, अमृत विचार। जिला निर्वाचन अधिकारी सत्येंद्र कुमार ने शनिवार को लोक सभागार में लोकसभा चुनाव को लेकर अब तक हुए कार्यों की प्रगति के लिए जनपद में नामित प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव से सम्बंधित सभी तैयारियों को शीघ्र अंतिम रूप दे दिया जाए। साथ ही किसी भी कार्य को उच्च गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने में कोई कोर कसर बाकी न रखी जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अगर कहीं से आचार संहिता के उल्लंघन का मामला सामने आये तो उसमें तुरंत एफआईआर करवाई जाए।
 
डीएम ने कहा कि बैलेट मतपत्रों की छपाई, फैसिलिटेशन सेंटर, वेबकास्टिंग, बसों वाहनों की व्यवस्था, टेंट, बैरिकेडिंग, सीसीटीवी, खान पान, किराया, पारिश्रमिक से लेकर बिजली आपूर्ति, संचार, नवीन मंडी परिसर की व्यवस्था, मतगणना स्थल की व्यवस्था समेत अन्य सम्बंधित कार्यों की प्रगति के संतोषजनक है। उन्होंने कहा कि सभी कार्य प्रयास करके 20 अप्रैल तक अवश्य पूरे कर लिए जाएं। उन्होंने निर्देश दिया कि पच्चासी साल से अधिक आयु के बुजुर्गों व दिवायांगजन की संख्या के लिए आकलन समय से कर लिया जाए और उसी अनुसार बैलेट को नियमानुसार प्राप्त कर लिया जाए।

उन्होंने कहा कि जनपद के जिस किसी स्थान पर संचार व्यवस्था में समस्या है। उसे समय रहते दूर कर लिया जाना सुनिश्चित किया जाए। मतदान के दिन भीषण गर्मी का मौसम देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अभी से तैयारी करे और ओआरएस आदि की समुचित मात्रा में उपलब्धता सुनिश्चित करे। डीएम ने उड़न दस्ता कार्य में कतई ढील न करने की बात करते हुए कहा कि चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार आदर्श आचार संहिता का अक्षरश: अनुपालन सुनिश्चित किया जाए और किसी भी प्रकार का उल्लंघन पाए जाने पर तत्काल प्राथमिकी दर्ज कराई जाए। जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन को पूर्ण पारदर्शिता और निष्पक्षता के साथ सम्पन्न कराने के लिए पूरा जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। हम सब को अपने इन दायित्वों का पूरी निष्ठा के साथ निर्वहन करना है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अ. सुदन, उप जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार सिंह सहित सभी सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें -Ayodhya news : तेज धमाके से उड़ा दो मंजिला मकान, एक की मौत-कई घायल, रेस्क्यू में जुटे जवान