मीरजापुर: दरवाजे पर बारात आने से पहले ही आग ने किया सबकुछ खाक, झुलसने से चार बकरियों की मौत, लाखों का सामान हुआ राख

मीरजापुर: दरवाजे पर बारात आने से पहले ही आग ने किया सबकुछ खाक, झुलसने से चार बकरियों की मौत, लाखों का सामान हुआ राख

मीरजापुर। जिले ड्रमंडगंज थाना क्षेत्र के बबुरा रघुनाथ सिंह गांव में शनिवार दोपहर बरातियों को खाना बनाने के दौरान रिहायशी मड़हे में अचानक आग लग जाने से चार बकरियों की जलकर मौत हो गई और लाखों का सामान जलकर राख हो गया। बबुरा रघुनाथ सिंह गांव निवासी मिठाई लाल पाल की बेटी अनीता पाल की शनिवार को शादी थी। 

हलवाई बरातियों और रिश्तेदारों को खिलाने के लिए भोजन बना रहे थे उसी दौरान चूल्हे से निकली लपट से मड़हे में अचानक आग लग गई। आग की लपटे उठती देखकर अगल बगल के ग्रामीण डिब्बा बाल्टी में पानी लेकर आग बुझाने के लिए दौड़ पड़े लेकिन आग के विकराल रूप धारण करने पर आग पर काबू नहीं पाया जा सका। मड़हे और घर के भीतर रखा शादी का सामान जलकर राख हो गया।

 ग्रामीणों की सूचना पर दो घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची तब तक सबकुछ जलकर राख हो चुका था। आग की चपेट में आने से मड़हे में पड़ा गैस सिलेंडर जोरदार धमाके के साथ ब्लास्ट हो संयोग ठीक रहा कि हादसे में कोई बड़ी घटना नही हुई। घर के भीतर सो रहे मिठाई लाल पाल के सात वर्षीय भांजे राहुल को गांव निवासी हिंमाशु सिंह ने किसी तरह से जगाकर बाहर निकाला। 

आग की चपेट में आकर गृहस्वामी मिठाई लाल आंशिक रूप से झुलस गया। जिसे उपचार हेतु स्थानीय पुलिस ने पीएचसी हलिया भिजवाया।आग की चपेट में आने से बगल के मड़हे में बंधी चार बकरियों की मौत हो गई और शादी में शामिल होने आए दो रिश्तेदारों की दो मोटरसाइकिल और तीन साइकिल जलकर राख हो गई। 

मिठाई लाल के मड़हे से सटे उनके भाई सुबुध लाल और छोटे पाल का रिहायशी कच्चा मकान जलकर राख हो गया सुबुध लाल की पत्नी के जेवरात  पांच कुंतल चना,आठ कुंतल गेहूं, एक कुंतल चावल सहित गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। वहीं छोटे पाल का पच्चीस हजार रुपए नकद और गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया।

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एसडीएम लालगंज गुलाब चंद्र तहसीलदार आशीष पांडेय सीओ लालगंज शैलेन्द्र त्रिपाठी ने घटना की जांच पड़ताल की। एसडीएम ने मिठाई लाल की पुत्री अनिता की शादी के लिए दस हजार रूपए नगद मिठाई लाल की पत्नी सविता को त्वरित आर्थिक सहायता दी। पांच हजार रूपए तहसीलदार ने आर्थिक सहायता दी। ग्राम प्रधान पति पुंडरीक सिंह ने पांच हजार रुपए की मदद और बरातियों के भोजन के प्रबंध का आश्वासन दिया।

वहीं मौके पर पहुंचे बीडीओ डॉ राजीव शर्मा व पशुचिकित्साधिकारी कमलेश कुमार व ग्राम प्रधान महुगढ़ ने भी पांच हजार रुपए की सहायता दी। एसडीएम गुलाब चंद्र ने पीड़ित को हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया। एसडीएम ने बीडीओ डॉ राजीव शर्मा से शादी की तैयारियों के प्रबंध का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें:-UP Board Result 2024: बलरामपुर में बढ़ई की बेटी ने दसवीं तो सफाई कर्मी की बेटे ने बारहवीं में किया कमाल